IPL 2025 : MI ने रिलीज किए रोहित और ईशान, चेन्नई सुपर किंग्स ने रहाणे और मोईन अली को दिखाया बाहर का रास्ता, दोनों टीमों की रिलीज लिस्ट जारी!

IPL 2025 : MI ने रिलीज किए रोहित और ईशान, चेन्नई सुपर किंग्स ने रहाणे और मोईन अली को दिखाया बाहर का रास्ता, दोनों टीमों की रिलीज लिस्ट जारी!


सीजी न्यूज ऑनलाइन खेल डेस्क 16 अक्टूबर। इंडियन प्रीमियर लीग IPL 2025 की तैयारियों ने जोरों पर है और सभी फ्रेंचाइजियों को 31 अक्टूबर से पहले अपने रिलीज खिलाडियों की लिस्ट जारी करनी है। इस बार के आईपीएल में कुछ नए नियम लागू किए गए हैं, जिनके अनुसार प्रत्येक फ्रेंचाइजी अधिकतम 5 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है और एक खिलाड़ी को राइट टू मैच के तहत अपने नाम कर सकती है। इन नए नियमों के चलते मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स को काफी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दोनों टीमों के बीच रिटेंशन को लेकर कई बैठकें हुई हैं, लेकिन अब तक कोई ठोस नतीजा नहीं निकल पाया है।

मुंबई इंडियंस की प्लानिंग

मुंबई इंडियंस की प्रबंधन द्वारा कई बड़े खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाने की योजना बनाई जा रही है। सूत्रों की मानें तो पूर्व कप्तान रोहित शर्मा के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन भी रिटेंशन लिस्ट में नहीं रह सकते। इसके साथ ही, डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, टिम डेविड, विष्णु विनोद, और अन्य खिलाड़ियों को भी रिलीज किया जा सकता है।

मुंबई इंडियंस ने रिलीज किए रोहित और ईशान, चेन्नई सुपर किंग्स ने रहाणे और मोईन अली को बाहर किया, दोनों टीमों की रिलीज लिस्ट जारी!

रिलीज होने वाले संभावित खिलाड़ी:

डेवाल्ड ब्रेविस
ईशान किशन
तिलक वर्मा
टिम डेविड
विष्णु विनोद
अर्जुन तेंदुलकर
शम्स मुलानी
नेहल वढेरा
कुमार कार्तिकेय
पीयूष चावला
आकाश मधवाल
जेसन बेहरेनडोर्फ
रोमारियो शेफर्ड
गेराल्ड कोएत्ज़ी
दिलशान मदुशंका
श्रेयस गोपाल
नुवान तुषारा
नमन धीर
अंशुल कंबोज
मोहम्मद नबी
शिवालिक शर्मा

चेन्नई सुपर किंग्स की स्थिति

वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स के बारे में भी कुछ नई खबरें आ रही हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, ऑलराउंडर मोइन अली को नीलामी से पहले रिलीज किया जा सकता है। इसके अलावा, IPL 2024 के फ्लॉप खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे के बारे में भी चर्चा हो रही है कि उन्हें टीम से बाहर किया जा सकता है।

रिलीज होने वाले संभावित खिलाड़ी:

दीपक चाहर
डेवोन कॉनवे
तुषार देशपांडे
राजवर्धन हंगरगेकर
रवींद्र जड़ेजा
अजय मंडल
मुकेश चौधरी
शेख रशीद
मिशेल सेंटनर
सिमरजीत सिंह
निशांत सिंधु
प्रशांत सोलंकी
महेश थीक्षाना

IPL 2025 के लिए चल रही तैयारियों ने सभी टीमों के लिए नई चुनौतियां पेश की हैं। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स, दोनों को अपने रिटेंशन और रिलीज की रणनीतियों पर ध्यान देना होगा, जिससे कि वे नीलामी में बेहतर प्रदर्शन कर सकें। आने वाले समय में इन टीमों का प्रदर्शन और रणनीति खेल प्रेमियों के लिए बेहद दिलचस्प होगी।