IOCL Recruitment : इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड 10000 विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्ती जाने कैसे करें आवेदन

<em>IOCL Recruitment : इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड 10000 विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्ती जाने कैसे करें आवेदन</em>


सीजी न्यूज ऑनलाइन डेस्क 22 दिसंबर। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार आईओसीएल की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती अभियान संगठन में 1820 पदों को भरेगा। 9000 (Coming Soon) पंजीकरण प्रक्रिया 16 दिसंबर से शुरू हो गया है और 5 जनवरी 2024 को समाप्त होगा। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।

पात्रता मापदंड (Eligibility and Criteria) –

जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहां उपलब्ध विस्तृत अधिसूचना के माध्यम से शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं। दूरस्थ शिक्षा मोड या अंशकालिक मोड या पत्राचार मोड के माध्यम से प्राप्त योग्यता वाले उम्मीदवारों पर विचार नहीं किया जाएगा।

चयन प्रक्रिया (Selection Process) –

चयन ऑनलाइन परीक्षा में उम्मीदवार द्वारा प्राप्त अंकों और अधिसूचित पात्रता मानदंडों को पूरा करने के आधार पर होगा। ऑनलाइन परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्नों के साथ आयोजित की जाएगी जिसमें एक सही विकल्प के साथ चार विकल्प होंगे। केवल ऑनलाइन परीक्षा में चयन या चयन प्रक्रिया के बाद दस्तावेज़ सत्यापन/पैनलमेंट पूरा करने से आईओसीएल में प्रशिक्षु के रूप में नियुक्ति का कोई अधिकार नहीं मिलेगा।

अन्य विवरण (Other Details) –

वे उम्मीदवार जो पहले अप्रेंटिसशिप कर चुके हैं या समय-समय पर संशोधित अप्रेंटिसशिप अधिनियम, 1961/1973/1992 के अनुसार किसी उद्योग में अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण ले चुके हैं या 1 वर्ष या उससे अधिक की अवधि के लिए नौकरी का अनुभव रखते हैं, पात्र नहीं हैं। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार आईओसीएल की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।