IND vs ZIM: 6,6,6… जिम्बाब्वे में आया अभिषेक शर्मा का तूफान, 46 गेंदों पर जड़ा तूफानी शतक

IND vs ZIM: 6,6,6… जिम्बाब्वे में आया अभिषेक शर्मा का तूफान, 46 गेंदों पर जड़ा तूफानी शतक


सीजी न्यूज ऑनलाइन खेल डेस्क 07 जुलाई । जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मैच में अभिषेक शर्मा ने बल्लेबाजी से कोहराम मचा दिया. इंटरनेशनल क्रिकेट में अभिषेक का यह दूसरा ही मुकाबला रहा. इसमें उन्होंने बल्ले से धमाल मचाते हुए 46 गेंदों पर शतक जड़ दिया. यह उनका पहला इंटरनेशनल शतक रहा. अभिषेक ने इस मुकाबले में 8 छक्के और 7 चौके जमाए

शुभमन गिल की कप्तानी में भारतीय टीम इस समय जिम्बाब्वे दौरे पर है, जहां दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. सीरीज के दूसरे मैच में रविवार (7 जुलाई) को अभिषेक शर्मा ने बल्लेबाजी से कोहराम मचा दिया. अभिषेक IPL में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) टीम के लिए खेलते हैं. पिछले सीजन में उन्होंने बल्ले से धमाल मचाया था.
भारतीय पारी का 14वां ओवर स्पिनर वेलिंगटन मसाकाद्जा ने किया. इस ओवर में अभिषेक ने लगातार 3 छक्के लगाते हुए पहले अपना शतक पूरा किया. इसके बाद अगली बॉल पर चौथा छक्का लगाने के चक्कर में विकेट गंवा दिया.

लगातार तीन छक्के लगाकर पूरा किया शतक

अभिषेक इस मैच में 47 गेंदों पर 100 रन बनाकर आउट हुए. उनका स्ट्राइक रेट 212.76 का रहा. जबकि अपने डेब्यू इंटरनेशनल मुकाबले में अभिषेक खाता भी नहीं खोल सके थे. पिछले टी20 मुकाबले में अभिषेक 4 गेंद खेलकर खाता नहीं खोल सके थे. मगर इस मुकाबले में धमाल मचा दिया.

अभिषेक ने टी20 इंटरनेशनल में रचा इतिहास

इस शतकीय पारी के दम पर अभिषेक ने इतिहास रच दिया है. वो अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू के बाद सबसे जल्दी पहला शतक लगाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. उन्होंने दूसरे ही मुकाबले में शतक जड़ दिया है. इससे पहले दीपक हुड्डा ने तीसरे मैच में शतक जड़ा था, जिनका रिकॉर्ड टूट गया है.

T20I में सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय

35 – रोहित शर्मा vs श्रीलंका, 2017
45 – सूर्यकुमार यादव vs श्रीलंका, 2023
46 – केएल राहुल vs वेस्टइंडीज, 2016
46 – अभिषेक शर्मा vs जिम्बाब्वे, 2024*