छाता और बॉटल खरीदी में जालसाज ने विधायक पुत्र से ऐंठे 70 हजार, ऑनलाइन ठगी

छाता और बॉटल खरीदी में जालसाज ने विधायक पुत्र से ऐंठे 70 हजार, ऑनलाइन ठगी



राजनांदगांव, 3 सितंबर। डोंगरगांव विधायक दलेश्वर साहू के सुपुत्र ऑनलाइन ठगी के शिकार हो गए हैं। निजी उपयोग के लिए ऑनलाइन छाता और बॉटल खरीदी करने के दौरान जालसाज ने विधायक पुत्र के साथ धोखाधड़ी की है। डोंगरगढ़ पुलिस को अपने साथ हुए ठगी के मामले में विधायक के बेटे ने शिकायत की है।
मिली जानकारी के अनुसार भूपति साहू ने इंडिया मार्ट ऐप के जरिये व्यक्तिगत इस्तेमाल के लिए छाता और बॉटल का रिक्वायर्डमेंट भेजा था। इसके बाद उन्हें विकास कुमार नामक एक कॉलर ने संपर्क किया। फोन के जरिये भूपति साहू को अपने दिए नंबर पर 45 हजार रुपए जमा करने को कहा। पीडि़त ने उक्त रकम को जमा कर दिया। उसके कुछ घंटों बाद एक और नए नंबर से उन्हें फोन आया। जिसमें आर्डर निकल जाने का आश्वासन देकर 25 हजार रुपए फिर से जमा कराया गया। कॉलर ने एक बिल्टी की कापी भी बतौर सबूत भेजी, जो जांच में गलत निकली। इसके बाद भूपति साहू को अहसास हुआ कि वह ऑनलाइन ठगी के शिकार हो गए हैं।
पुलिस से पूरे मामले की शिकायत करते पीड़ित विधायक पुत्र ने ब्यौरा दिया। इसके बाद सायबर एक्सपर्ट की मदद से मामले की छानबीन की गई है। इसके लिए पुलिस ने तकनीकी जानकारी जुटाते आरोपी की खोजबीन शुरू कर दी है।