KBC में अमिताभ बच्चन ने 7 करोड़ रुपए के लिए पूछे इतने मुश्किल सवाल, जिनका जवाब देने में जूझते दिखे कंटेस्टेंट, क्या आप जानते हैं इनके जवाब

KBC में अमिताभ बच्चन ने 7 करोड़ रुपए के लिए पूछे इतने मुश्किल सवाल, जिनका जवाब देने में जूझते दिखे कंटेस्टेंट, क्या आप जानते हैं इनके जवाब


KBC में अमिताभ बच्चन ने 7 करोड़ रुपए के लिए पूछे इतने मुश्किल सवाल, जिनका जवाब देने में जूझते दिखे कंटेस्टेंट, क्या आप जानते हैं इनके जवाब

कौन बनेगा करोड़पति छोटे पर्दे का सबसे मशहूर शो माना जाता है. बिग बी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ना सिर्फ इस शो में कंटेस्टेंट से मुश्किल से मुश्किल सवाल पूछते हैं बल्कि कई बार उन्हें प्रतिभागियों के साथ हल्के मूड में बातें करते भी देखा जा सकता है. इस सीजन में कई प्रतिभागी ऐसे रहे जो करोड़पति बने हैं. लेकिन अभी तक कोई भी ऐसा नहीं रहा जिसने सबसे बड़ी राशि यानि सात करोड़ के सवाल का जवाब दिया हो. इन कंटेस्टेंट ने इस राशि के सवाल को क्विट करना ही बेहतर समझा. आज हम आपको बताते हैं कि आखिर सात करोड़ रुपये के लिए वो कौन-कौन से सवाल पूछे गए, जिनका जवाब देने में कंटेस्टेंट्स का पसीना छूटता दिखा.

सनोज राज से पूछा गया 7 करोड़ रुपये का सवाल

इस बार के सीजन में बिहार के सनोज राज पहले करोड़पति बनकर निकले. सनोज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गेम शो में एक करोड़ रुपये की राशि जीतने में कामयाबी हासिल की थी. लेकिन सात करोड़ रुपये की धनराशि के लिए पूछे गए सवाल पर वो अटक गए थे. अमिताभ बच्चन ने उनसे पूछा था कि ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन ने किस भारतीय गेंदबाज की बॉल पर 1 रन बनाकर प्रथम श्रेणी का अपना सौंवा शतक पूरा किया था? इस सवाल के जवाब में जो चार विकल्स दिए गए थे, वो थे- बका जिलानी, सी रंगाचारी, गोगुमल किशनचंद और कंवर राय सिंह.

इसका जवाब था कि गोगुमल किशनचंद

बबीता ताड़े से 7 करोड़ के लिए पूछा गया ये सवाल

महाराष्ट्र की रहने वाली बबीता ताड़े इस साल की दूसरी करोड़पति बनीं. 1500 रुपये महीना की सैलरी पर काम करने वाली बबीता ताड़े ने इस शो में 1 करोड़ रुपये की राशि जीती है. लेकिन सात करोड़ रुपये के लिए पूछे गए सवाल पर वो परेशान होती दिखीं. उनसे सवाल पूछा गया था कि इनमें से किस राज्य के सबसे ज्यादा राज्यपाल आगे जाकर भारत के राष्ट्रपति बने? इसके विकल्स थे- राजस्थान, बिहार, पंजाब और आंध्र प्रदेश.

इसका सही जवाब था- बिहार

गौतम कुमार झा से 7 करोड़ के सवाल में ये पूछा गया

बिहार के गौतम कुमार झा भी इस शो से करोड़पति बनकर निकले हैं. गौतम ने क्विज शो में एक करोड़ रुपये की राशि जीती है. 7 करोड़ रुपये की धनराशि के लिए उनसे पूछा गया था कि डरबन, प्रिटोरिया और जोहानिसबर्ग में 20वीं शताब्दी की शुरुआत में महात्मा गांधी की मदद से स्थापित तीनों फुटबॉल क्लब का क्या नाम था? इसके ऑप्शन थे, ट्रुथ सीकर्स, नॉन-वायलेंट्स, पैसिव रजिस्टर्ड और नॉन-कोऑपरेटर्स.

अजीत कुमार से 7 करोड़ का ये सवाल पूछा गया

इस सीजन के चौथे करोड़पति भी बिहार के रहने वाले अजीत कुमार रहे. शो के दौरान अमिताभ बच्चन भी अजीत की तारीफ करते दिखाई दिए. अजीत ने शो के दौरान एक करोड़ रुपये की राशि जीती है. वहीं सात करोड़ के सवाल पर वो भी अटकते दिखाई दिए. उनसे पूछा गया था कि 1 ही दिन में दो अलग-अलग टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में दो अर्धशतक बनाने वाले पहले क्रिकेटर कौन हैं? इसके विकल्प दिए गए थे- नवरोज मंगल, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद शहजाद और शाकिब अल हसन. (abplive.com)