होली पर शराब पीने की कर रहे तैयारी तो जरूर पढ़ लें यह खबर, चॉकलेट और केमिकल की ₹100 वाली कहानी कर देगी हैरान

होली पर शराब पीने की कर रहे तैयारी तो जरूर पढ़ लें यह खबर, चॉकलेट और केमिकल की ₹100 वाली कहानी कर देगी हैरान


सीजी न्यूज ऑनलाइन डेस्क 19 मार्च। पुलिस को देख अंधेरा का लाभ उठा कर तस्कर फरार हो गए. पुलिस ने जब जांच किया तो भारी मात्रा में विदेशी शराब के साथ शराब बनाने वाली सामग्री और अलग अलग कंपनी का रेपर,ढक्कन,और चॉकलेट पाउडर के साथ केमिकल बरामद हुआ. सघन तलाशी में तीन देसी पिस्टल के साथ गोली भी बरामद हुआ.

बिहार की राजधानी पटना के बाढ़ अनुमंडल से हैरान कर देने वाली कहानी सामने आई है. दरअसल बाढ़ में होली को लेकर शराब माफियाओं के द्वारा बड़े गोरखधंधे को अंजाम दिया जा रहा था. अब इस मामले में बाढ़ थाना पुलिस ने मिनी शराब फैक्ट्री का उद्भेदन किया है. छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में नकली विदेशी शराब के साथ कई कंपनी का रैपर और ढकन के साथ अल्कोहल मापने की मशीन के साथ तीन हथियार बरामद हुई है.

एएसपी अपराजित लोहान ने बताया कि होली और लोक सभा चुनाव को लेकर लगातार छापेमारी की जा रही है. गुप्त सूचना मिलने पर पुलिस ने फोर लेन के किनारे खांदा के पास बाढ़ थाना अध्यक्ष प्रदीप कुमार और अनिल कुमार दल बल के साथ घेराबंदी कर छापेमारी की. पुलिस को देख अंधेरा का लाभ उठा कर तस्कर फरार हो गए. पुलिस ने जब जांच किया तो भारी मात्रा में विदेशी शराब के साथ शराब बनाने वाली सामग्री और अलग अलग कंपनी का रेपर,ढक्कन,और चॉकलेट पाउडर के साथ केमिकल बरामद हुआ. सघन तलाशी में तीन देसी पिस्टल के साथ गोली भी बरामद हुआ.

बरामद सामानों में चॉकलेट पाउडर और केमिकल, अल्कोहल मापक मशीन बरामद हुआ है जिससे पता चलता है कि एक शराब की बोतल में पानी और अल्कोहल की मात्रा के साथ शराब के रंग लाने के लिए केमिकल और चॉकलेट पाउडर मिला कर 20लीटर के टंकी में भरते थे. फिर वहीं से हाफ और फूल बोतल में भर कर, नकली रैपर और ढक्कन लगा कर शराब तैयार कर मार्केट में भेजते थे.

100 रुपए आती थी लागत और बेचते थे 600 में

जानकारी के अनुसार इस तरह शराब बनाने में लगभग 100 रुपए खर्च आता था और तस्कर इसे इसे बाजार में हॉफ बोतल के नाम पर 600 रुपए में बेचते थे. होली को लेकर यहां बड़े पैमाने पर नकली शराब बनाने का काम चल रहा था. एएसपी अपराजित लोहान ने बताया कि इस कार्यवाही से शराब तस्कर की कमर टूट गई है. बड़े पैमाने पर शराब निर्माण का कार्य देख लगा की होली में इसको खपाने की तैयारी थी. पुलिस फैक्ट्री को सील कर तस्करों के खिलाफ गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.