Govt Job 🟦 असिस्टेंट प्रोफेसर के 4 हजार पदों पर निकली भर्ती 🟧 खुशखबरी यह है कि लास्ट डेट बढ़ा कर 15 मई कर दी गई है, देखिए अब मत चूक जाना



सीजी न्यूज आनलाईन डेस्क, 8 मई। असिस्टेंट प्रोफेसर के 4 हजार पदों पर भर्ती निकली है। आवेदन की अंतिम तिथि 15 मई है। आवेदकों की चयन परीक्षा का आयोजन 4 अगस्त को होना है। यह भर्ती तमिलनाडु शिक्षक भर्ती बोर्ड (TNMRB) ने निकाली है जिसमें‌ असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर नियुक्ति होगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 15 मई तक आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले आवेदन की अंतिम तिथि 29 अप्रैल थी लेकिन अब आगे बढ़ा दिया गया है। चयनित कैंडीडेट्स की नियुक्ति सरकारी आर्टस और साइंस कॉलेजों में होगी। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास यूजीसी ने मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मास्टर्स की डिग्री 55 फीसदी अंकों के साथ होना अनिवार्य है। उनके पास NET या SET सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। निर्धारित आयु सीमा न्यूनतम 23 वर्ष और अधिकतम 57 वर्ष है। सरकारी नियमों के तहत आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट भी मिलेगी। पात्रता के संबंधित अतिरिक्त जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने की सलाह दी जाती है। उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया दो चरणों में होगी। पहला चरण लिखित परीक्षा का होगा, जिसका आयोजन 4 अगस्त 2024 को होने वाला है। इसके बाद दस्तावेज सत्यापन किया जाएगा। प्रथम चरण में चयनित उम्मीदवारों को ही दूसरे चरण के लिए बुलाया जाएगा। कैंडीडेट्स को ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद ही आवेदन करने की सलाह दी जाती है। इच्छुक उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट trb.tn.nic.in पर जाएं।
होमपेज पर दिए गए “Apply Online- Recruitment of Assistant Professor 2024” के लिंक पर क्लिक करें।
आवेदन पत्र में सारी जानकारी सही-सही दर्ज करें। अब जरूरी दस्तावेजों को अपलोड करें। सही साइज़ और फॉर्मैट के लिए गाइडलाइंस जरूर पढ़ें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म को सबमिट करें।