GOVT JOB ALLERT ✅ 28 साल तक उम्र के ग्रेजुएट के लिए नौकरी ✅ 35 हजार तक मिलेगी सैलरी

<em>GOVT JOB ALLERT ✅ 28 साल तक उम्र के ग्रेजुएट के लिए नौकरी ✅ 35 हजार तक मिलेगी सैलरी</em>



सीजी न्यूज आनलाईन डेस्क, 3 अप्रैल। भारत सरकार के रेल मंत्रालय के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) ने 176 पदों पर वैकेंसी निकाली है।इसके तहत टूरिज्म मॉनीटर्स और हॉस्पीटैलिटी मॉनीटर्स के पदों पर अलग-अलग भर्तियां की जाएंगी। ऐसे में रेलवे द्वारा ईस्ट जोन, वेस्ट जोन, साउथ जोन और साउथ सेंट्रल जोन में वॉक-इन-इंटरव्यू का आयोजन अलग-अलग तारीखों पर किया जाएगा। इंटरव्यू के आधार पर कैंडिडेट्स का सलेक्शन होगा।
आपको बता दें कि टूरिज्म मॉनिटर पद के लिए एजुकेशनल क्वालिफिकेशन के तहत किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से टूरिज्म में बेचलर डिग्री या किसी भी विषय में ग्रेजुएशन के साथ टूरिज्म में एक साल का डिप्लोमा किया होना चाहिए जबकि हॉस्पिटेलिटी मॉनिटर के लिए होटल मैनेजमेंट में बीएससी किया होना चाहिए।‌ दोनों ही पदों के लिए उम्मीदवारों की उम्र 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है। उम्मीदवारों को सिलेक्शन पर हर महीने की सैलरी 25 हजार से लेकर 35 हजार रुपए तक सैलरी दी जाएगी।
आइए अब आपको बता दें कि आनलाईन आवेदन कैसे करना है। उम्मीदवार निगम की ऑफिशियल वेबसाइट, irctc.com पर भर्ती सेक्शन में एक्टिव लिंक से इन भर्ती नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म नोटिफिकेशन में ही दिया गया‌ है। उम्मीदवारों को इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गए डॉक्यूमेंट्स को अटैच करते हुए सीधे वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा। जोन के अनुसार इंटरव्यू की तारीख और स्थान अलग-अलग हैं, जिन्हें उम्मीदवार सम्बन्धित भर्ती नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।