सरकारी नौकरी 🔵 भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में 350 पदों पर भर्ती 🟠 BE, MBA, CA, CMA ग्रेजुएट्स ऐसे करें अप्लाई

<em>सरकारी नौकरी 🔵 भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में 350 पदों पर भर्ती 🟠 BE, MBA, CA, CMA ग्रेजुएट्स ऐसे करें अप्लाई</em>



सीजी न्यूज आनलाईन डेस्क, 9 अक्टूबर। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) ने प्रोबेशनरी इंजीनियर, प्रोबेशनरी ऑफिसर (HR) और प्रोबेशनरी अकाउंट्स ऑफिसर के 350 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन जॉब्स के लिए अप्लाई करने के लिए BEL की ऑफिशियल वेबसाइट bel-india.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इनमें PE- II यानी प्रोबेशनरी इंजीनियर- II के 350 पदों, प्रोबेशनरी ऑफिसर (HR) के 12 और प्रोबेशनरी अकाउंट्स ऑफिसर के 15 पदों पर भर्ती होनी है।
आपको बता दें कि इंजीनियर पोस्ट के लिए अप्लाई कर रहे उम्मीदवारों के पास इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन, मैकेनिकल या कंप्यूटर साइंस में BE, BTech, BSc डिग्री से ग्रेजुएट होना जरूरी है। प्रोबेशनरी ऑफिसर (HR) के लिए अप्लाई कर रहे उम्मीदवारों के पास MBA, MSW या HR में PG डिप्लोमा होना जरूरी है। प्रोबेशनरी अकाउंट्स ऑफिसर के लिए CA/CMA फाइनल कर रहे स्टूडेंट्स अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए 25 से 30 साल के युवा अप्लाई कर सकते हैं। OBC के लिए 3 साल और SC, ST उम्मीदवारों को अपर एज लिमिट में 5 साल तक की छूट दी जाएगी। चयनित उम्मीदवार को हर महीने 40 हजार से 1 लाख 40 हजार सैलरी दी जाएगी। इसके आलावा HRA, DA जैसे अलाउंस भी दिए जाएंगे। एप्लीकेशन के आधार पर टेस्ट के लिए कैंडिडेट्स शॉर्टलिस्ट किए जाएंगे। कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर सिलेक्शन होगा।
आइए अब आवेदन कैसे करना है आपको यह बता दें, सबसे पहले BEL की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं। वेबसाइट पर करियर सेक्शन में जाकर रिक्रूटमेंट एड पर क्लिक करें। एप्लीकेशन फॉर्म भरें और जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें। फॉर्म अपने पास डाउनलोड करके रखें।