सरकारी नौकरी 🟧 BEL ने नर्सरी टीचर, लेक्चरर, ऑफिस असिस्टेंट भर्ती 🟥 5 दिन के भीतर ऐसे करें आवेदन

सरकारी नौकरी 🟧 BEL ने नर्सरी टीचर, लेक्चरर, ऑफिस असिस्टेंट भर्ती 🟥 5 दिन के भीतर ऐसे करें आवेदन



सीजी न्यूज आनलाईन डेस्क, 18 अप्रैल। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) ने नर्सरी टीचर, लेक्चरर, ऑफिस असिस्टेंट सहित 37 विभिन्न पोस्ट के लिए भर्ती निकाली है। यह भर्ती बीईएल के अंतर्गत आने वाले बीईएल एजुकेशनल इंस्टीट्यूट्स में होंगी।
आपको बता दें कि इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 23 अप्रैल 2024 है, अतः आपको इससे पूर्व ही आवेदन बीईएल की वेबसाइट पर जाकर करना है।
गौरतलब हो कि बीईएल के टीचिंग और नॉन टीचिंग कैटेगरी के पदों पर भर्ती लिखित परीक्षा/इंटरव्यू में परफॉर्मेंस के आधार पर होगी। लिखित परीक्षा या इंटरव्यू के लिए सिर्फ शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को ही बुलाया जाएगा। नोटिफिकेशन के मुताबिक यहां नर्सरी टीचर- 1,
प्राइमरी/मिडिल स्कूल व हाईस्कूल टीचर-18, पोस्ट ग्रेजुएट टीचर-3, पीयू के लिए लेक्चरर-3, एफजीसी के लिए लेक्चरर-3, को-स्कूलेस्टिक्स टीचर-5, असिस्टेंट एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिस-1 और ऑफिस असिस्टेंट के 3 पदों पर भर्ती होनी है। नर्सरी टीचर के लिए किसी भी स्ट्रीमें डिग्री और NTI/MTT होना चाहिए। टेम्प्रोरी टीचर पोस्ट ग्रेजुएट के लिए बीएड के साथ मास्टर डिग्री भी होना चाहिए। अन्य पदों के लिए योग्यता के संबंध में डिटेल जानकारी के लिए आपको खबर के साथ अटैच नोटिफिकेशन देखना होगा।
सैलरी की बात करें तो नर्सरी टीचर को 18 हजार 700, प्राइमरी/मिडिल स्कूल व हाईस्कूल टीचर 18 हजार 700,
पोस्ट ग्रेजुएट टीचर-21 हजार 350, पीयू के लिए लेक्चरर-23 हजार 100, एफजीसी के लिए लेक्चरर-24 हजार से 34 हजार तक, को-स्कूलेस्टिक्स टीचर को 24 हजार से 34 हजार, ऑफिस असिस्टेंट को 16 हजार 250 रूपये तक मिलेंगे।