रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से 10 करोड़ का सोना बरामद, बस को घेरकर निकल गया 13 किलो सोना

रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से 10 करोड़ का सोना बरामद, बस को घेरकर निकल गया 13 किलो सोना


सीजी न्यूज ऑनलाइन, 18 अक्टूबर। चालू त्यौहारी सीजन में रायपुर पुलिस ने दूसरी बार सराफा बाजार पर कार्रवाई की है। मौदहापारा के बाद आज टिकरापारा में करोड़ों रुपए की सोने की बरामदगी की खबर मिली है। पुलिस के आला अफसर थाने के भीतर जांच कर रहे हैं।
सूत्रों ने बताया कि यह पूरा सोना गहनों और बिस्किट के रूप में मिला है। इसकी कीमत 10 करोड़ रूपए बताई जा रही है। यह सोना जगदलपुर से आ रही बस में सवार तीन कारोबारी लेकर आ रहे थे। ये तीनों कारोबारी राजधानी के ही बताए गए हैं। यह सोना अलग-अलग पर्स में छिपाकर ला रहे थे। इनके बिल बिल्टी को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है।

पुलिस सूत्रों ने सोने का कुल वजन 13 किलो बताया है। इनमें सोने के कितने बिस्किट हैं पुलिस ने संख्या नहीं बताई। मुखबीर की सूचना पर सवेरे 8 बजे पुलिस ने नाकेबंदी कर बस को घेरा, और इन तीनों कारोबारियों को पकडक़र सोना बरामद किया। जिस जगह पर पुलिस ने बस को घेरा वह इलाका रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में आता है। जहां इन दिनों उपचुनाव की आचार संहिता लगी हुई है। इतनी बड़ी मात्रा में सोना आने की खबर पर पुलिस ने आयकर विभाग को सूचित कर इनकम टैक्स इनवेस्टिगेशन विंग को को भी जांच के लिए बुला लिया है। इस जब्ती की खबर मिलते ही सराफा कारोबारी भी थाने पहुंचे हुए हैं। इसकी खबर मिलने पर थाने पहुंचे मीडिया कर्मियों को पुलिस ने तस्वीरें खींचने से रोका। सीएसपी ने कहा कि जांच के बाद सभी को बुलाकर पूरी जानकारी दी जाएगी। इससे पहले इसी माह के पहले सप्ताह मौदहापारा पुलिस ने 982 किलो चांदी जब्त किया था। जो 50 से अधिक कार्टुन में पैक कर आगरा से रायपुर एयर कार्गो के जरिए लाया गया था। यह चांदी रायपुर और दुर्ग के दर्जनभर सराफा कारोबारियों ने मंगाया था। बिना बिल-बिल्टी से आई इस चांदी पर जीएसटी ई वे बिल विंग ने 22 लाख रूपए से अधिक जुर्माना इन व्यापारियों से वसूला था।