मिथुन राशि आज का दिन आपके लिए किसी बहुमूल्य वस्तु व संपत्ति की प्राप्ति के लिए रहेगा, कर्क राशि व्यवसाय में आपके हाथ बड़ी मात्रा में धन लग सकता है, धन कोष में वृद्धि होगी

मिथुन राशि आज का दिन आपके लिए किसी बहुमूल्य वस्तु व संपत्ति की प्राप्ति के लिए रहेगा, कर्क राशि व्यवसाय में आपके हाथ बड़ी मात्रा में धन लग सकता है, धन कोष में वृद्धि होगी


मिथुन राशि आज का दिन आपके लिए किसी बहुमूल्य वस्तु व संपत्ति की प्राप्ति के लिए रहेगा, कर्क राशि व्यवसाय में आपके हाथ बड़ी मात्रा में धन लग सकता है, धन कोष में वृद्धि होगी

🙏🏻 हर हर महादेव🙏🏻

🌞 ~ *आज का हिन्दू पंचांग* ~ 🌞

⛅ *दिनांक – 09 मई 2022*

⛅ *दिन – *सोमवार*

⛅ *विक्रम संवत – 2079 (गुजरात-2078)*

⛅ *शक संवत -1944*

⛅ *अयन – उत्तरायण*

⛅ *ऋतु – ग्रीष्म ऋतु* 

⛅ *मास – वैशाख*

⛅ *पक्ष – शुक्ल* 

⛅ *तिथि – अष्टमी शाम 06:32 तक तत्पश्चात नवमी*

⛅ *नक्षत्र – अश्लेशा शाम 05:08 तक तत्पश्चात मघा*

⛅ *योग – वृद्धि रात्रि 08:44 तक तत्पश्चात ध्रुव*

⛅  *राहुकाल – सुबह 07:42 से सुबह 09:19 तक*

⛅ *सूर्योदय – 06:4*

⛅ *सूर्यास्त – 19:05*

⛅ *दिशाशूल – पूर्व दिशा में*

⛅ *व्रत पर्व विवरण – 

💥 *विशेष – *अष्टमी को नारियल का फल खाने से बुद्धि का नाश होता है। (ब्रह्मवैवर्त पुराण, ब्रह्म खंडः 27.29-34)*

          🌞 *~ हिन्दू पंचांग ~* 🌞

🌷 *तुलसी के बीज का चमत्कार* 🌷

➡  *तुलसी के बीज पीसकर रखो ।  एक चुटकी बीज रात को भिगा दो । सुबह खा लो । इससे ….*

🌿 *पेट की तकलीफ़ भागेगी|* 

🌿 *यादशक्ति बढेगी ।*

🌿 *बुढ़ापे की कमजोरी से बचोगे ।*

🌿 *heart attack नहीं होगा ।*

🌿 *High Blood Pressure भी नहीं होगा ।*

🙏🏻 *- 

         🌞 ~ *हिन्दू पंचांग* ~ 🌞

🌷 *वास्तु शास्त्र*

🏡 *यदि घर में लक्ष्मीजी की फोटो लगानी हो तो ऐसी फोटो लगाए, जिसमें वे बैठी हुई हों। जिस फोटो में लक्ष्मीजी खड़ी हुई दिखाई देती हैं,  वह फोटो घर में लगाने से बचना चाहिए।*

         🌞 ~ *हिन्दू पंचांग* ~ 🌞शिवलिंग पर क्या चढ़ाने से मिलता है कौन सा लाभ?

– जल से रुद्राभिषेक करने पर वृष्टि होती है।

– कुशा जल से अभिषेक करने पर रोग व दु:ख से छुटकारा मिलता है।

– दही से अभिषेक करने पर पशु, भवन तथा वाहन की प्राप्ति होती है।

– गन्ने के रस से अभिषेक करने पर लक्ष्मी की प्राप्ति होती है।

– मधुयुक्त जल से अभिषेक करने पर धनवृद्धि होती है।

– तीर्थ जल से अभिषेक करने पर मोक्ष की प्राप्ति होती है।

– इत्र मिले जल से अभिषेक करने से रोग नष्ट होते हैं।

– दूध से अभिषेक करने से पुत्र प्राप्ति होगी। प्रमेह रोग की शांति तथा मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं।

– गंगा जल से अभिषेक करने से ज्वर ठीक हो जाता है।

– दूध-शर्करा मिश्रित अभिषेक करने से सद्बुद्धि की प्राप्ति होती है।

– घी से अभिषेक करने से वंश विस्तार होता है।

– सरसों के तेल से अभिषेक करने से रोग तथा शत्रुओं का नाश होता है।

– शुद्ध शहद से रुद्राभिषेक करने से पाप क्षय होते हैं।

 

 

इसके अलावा

1. शिवलिंग पर कच्चे चावल चढ़ाने से धन-संपत्ति की प्राप्ति होती है।

2. तिल चढ़ाने से समस्त पापों का नाश होता है।

3. शिवलिंग पर जौ चढ़ाने से लंबे समय से चली रही परेशानी दूर होती है।

4. शिवलिंग पर गेहूं चढ़ाने से सुयोग्य पुत्र की प्राप्ति होती है।

5. शिवलिंग पर जल चढ़ाने से परिवार के किसी सदस्य का तेज बुखार कम हो जाने की मान्यता है।

6. शिवलिंग पर दूध में चीनी मिलाकर चढ़ाने से बच्चों का मस्तिष्क तेज होता है।

7. शिवलिंग पर गन्ने का रस चढ़ाने से सभी सांसारिक सुखों की प्राप्ति होती है।

8. शिवलिंग पर गंगा जल चढ़ाने से मनुष्य को भौतिक सुखों के साथ-साथ मोक्ष की प्राप्ति भी होती है।

9. शिवलिंग पर शहद अर्पित करना करने से टीबी या मधुमेह की समस्या में राहत मिलती है।

10. शिवलिंग पर गाय के दूध से बना शुद्ध देसी घी चढ़ाने से शारीरिक दुर्बलता से मुक्ति मिलती है।

11. शिवलिंग पर आंकड़े के फूल चढ़ाने से सांसारिक बाधाओं से मुक्ति मिलती है और मोक्ष की प्राप्ति होती है।

12. शिवलिंग पर शमी के पेड़ के पत्तों को चढ़ाने से सभी तरह के दु:खों से मुक्ति प्राप्त होती है

अंक ज्योतिष का सबसे आखरी मूलांक है नौ। आपके जन्मदिन की संख्या भी नौ है। यह मूलांक भूमि पुत्र मंगल के अधिकार में रहता है। आप बेहद साहसी हैं। आपके स्वभाव में एक विशेष प्रकार की तीव्रता पाई जाती है। आप सही मायनो में उत्साह और साहस के प्रतीक हैं। मंगल ग्रहों में सेनापति माना जाता है। अत: आप में स्वाभाविक रूप से नेतृत्त्व की क्षमता पाई जाती है। लेकिन आपको बुद्धिमान नहीं माना जा सकता। मंगल के मूलांक वाले चालाक और चंचल भी होते हैं। आपको लड़ाई-झगड़ों में भी विशेष आनंद आता है। आपको विचित्र साहसिक व्यक्ति कहा जा सकता है।

 

शुभ दिनांक : 9, 18, 27

 

शुभ अंक : 1, 2, 5, 9, 27, 72

 

शुभ वर्ष : 2025, 2036, 2045

 

ईष्टदेव : हनुमान जी, मां दुर्गा।

 

शुभ रंग : लाल, केसरिया, पीला

 

कैसा रहेगा यह वर्ष

अपनी शक्ति का सदुपयोग कर प्रगति की और अग्रसर होंगे। पारिवारिक विवाद सुलझेंगे। महत्वपूर्ण कार्य योजनाओं में सफलता मिलेगी। अधिकार क्षेत्र में वृद्धि संभव है। नौकरी में आ रही बाधा दूर होगी। स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा। राजनैतिक व्यक्ति सफलता का स्वाद चख सकते हैं। मित्रों स्वजनों का सहयोग मिलने से प्रसन्नता रहेगी।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

आज का दिन आपका परोपकार के कार्य में व्यतीत होगा। आपको दूसरों की मदद करने से सुकून मिलेगा,लेकिन आपको इसमें ध्यान देना होगा कि कोई इसे आपका स्वार्थ ना समझे। कार्यक्षेत्र में भी स्थिति आपके पक्ष में रहेंगी जिसके कारण आपको कार्य करने में मजा आएगा। परिवार में भविष्य में किसी लिए गए किसी निर्णय के लिए आपको खरी-खोटी सुनने को मिल सकती है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आ सकती है जो आपके लिए परेशानी का कारण बनेगी। भाइयों से यदि कोई मनमुटाव चल रहा है,तो आपको उसे सुलझाने की पूरी कोशिश करनी होगी।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन आपके चारों ओर का वातावरण सुखद रहेगा। आपको एक के बाद एक शुभ सूचना सुनने को मिलती रहेगी। आप किसी परिजन के घर दावत पर जा सकते हैं। आप अपने ऊपर भी आज कुछ धन व्यय करेंगे। आप अपने लिए नए कपड़े,मोबाइल,लैपटॉप या फिर किसी नए वाहन की खरीदारी कर सकते हैं। पिताजी से आपका  कोई वाद विवाद हो सकता है। संतान द्वारा कोई ऐसा कार्य किया जाएगा,जिससे आपके कुल का नाम रोशन होगा। आपका कोई बचपन का मित्र आपसे मिलने आ सकता है।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए किसी बहुमूल्य वस्तु व संपत्ति की प्राप्ति के लिए रहेगा। यदि आपका कोई मकान,दुकान आदि से संबंधित मामला कोर्ट मे चल रहा है,तो वह फाइनल हो सकता है और आपकी संपत्ति में इजाफा होगा। परिवार में भी तालमेल बिठाए रखने में कामयाब रहेंगे। परिवार मे आपको किसी लड़ाई झगड़े की स्थिति में भी दोनों की सुनकर किसी निर्णय को लेना बेहतर रहेगा। सायंकाल के समय आपको शीघ्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतनी होगी,लेकिन आप जीवनसाथी के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। व्यवसाय में आपके हाथ बड़ी मात्रा में धन लग सकता है जिससे आपके धन कोष में वृद्धि होगी। जो लोग विदेशों में जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं उनके लिए आज दिन बेहतर रहेगा। यदि आपने साझेदारी में किसी व्यवसाय को किया हुआ है,तो उसमें आपको अपने पार्टनर से पूछकर किसी कार्य को करना बेहतर रहेगा नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। जीवनसाथी को आप शॉपिंग पर लेकर जाएंगे।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज का दिन राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों के बेहतर रहेगा। नौकरी मे उन्हें कोई पदभार सौंपा जा सकता है। आपको संतान की सुध बुध लेनी होगी,क्योंकि वह किसी गलत संगति की ओर अग्रसर हो सकते हैं। आपकी प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में भी वृद्धि होगी। आपका कोई रुका हुआ कार्य संपन्न होगा जिसके लिए आप लंबे समय से प्रयासरत थे। आपको अत्यधिक तला भुना खाने से पेट दर्द,गैस और अपच जैसी समस्याएं हो सकती हैं। आपको खानपान पर विशेष ध्यान देना होगा। परिवार में किसी सदस्य के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी,तो वह समाप्त होगी।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है,क्योंकि आपके परिवार में किसी मांगलिक उत्सव का आयोजन हो सकता है,जिसमें परिवार के सभी सदस्य व्यस्त रहेंगे। रचनात्मक कार्यों में भी आपका खूब मन लगेगा,लेकिन यदि कोई घर गृहस्थी की समस्या चल रही थी,तो वह सुलझेगी। व्यापार में आपको अचानक से धन प्राप्ति के योग बनते दिख रहे हैं। यदि ऐसा हो तो आपको उससे पहले अपनी कुछ पुरानी देनदारियों को उतारना बेहतर रहेगा,नहीं तो लोग आपसे वापस मांगने आ सकते हैं। आपके मित्र आपको यदि कोई निवेश संबंधी योजना बताएं,तो आपको उसमें निवेश सोच विचार कर करना होगा।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन शिक्षा पर प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि के योग लेकर आ रहा है। कार्यक्षेत्र में आपकी वाकपटुता आपको मान सम्मान दिलवाएगी,लेकिन मौसम का विपरीत प्रभाव आपके ऊपर पड़ सकता है,इसलिए आपको सावधान रहना होगा। जीवनसाथी का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। यदि व्यवसाय संबंधित किसी यात्रा पर जाने का मौका मिले,तो अवश्य जाएं,क्योंकि वह आपके लिए लाभदायक रहेगी जो लोग रोजगार के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं,उन्हें भी कोई सूचना सुनने को मिलेगी। आपके कुछ शत्रु प्रबल रहेंगे।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। आपकी यश व कीर्ति में भी वृद्धि होगी,लेकिन आपको किसी विपरीत परिस्थिति का सामना करना पड़ सकता है,जिसमें आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा। सायंकाल के समय आपकी अपने परिजनों से मुलाकात होगी व आप उनके साथ सैर सपाटे की योजना भी बना सकते हैं। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आपको लाभ मिलेगा,लेकिन जीवनसाथी से आपकी छोटी मोटी झड़प हो सकती है। यदि वह नाराज हो,तो उन्हें मनाने की पूरी कोशिश करनी होगी। विद्यार्थियों को शिक्षा में मन मुताबिक लाभ मिलेंगे।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज का दिन गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि का दिन रहेगा। सांसारिक सुख भोग के साधनों में भी वृद्धि होगी,लेकिन आपको रूपए पैसे का लेनदेन करने से पहले सावधान रहना होगा,नहीं तो आपका धन फंस सकता है। आपको किसी सरकारी योजना का लाभ मिलेगा। यदि आपका कोई कार्य कोर्ट कचहरी में चल रहा है,तो उसमें आपको  और चक्कर काटने होंगे,तभी आप उसमें सफलता हासिल कर सकेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके विरोधी आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रचने की पूरी कोशिश कर सकते हैं, जिनसे आपको सावधान रहना होगा।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) 

आज का दिन व्यवसाय क्षेत्र में आपके लिए मन मुताबिक लाभ दिलवाने वाला रहेगा। आप किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं,लेकिन आपको  वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतनी होगी,नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय बना हुआ है,लेकिन आपको व्यवसाय में परिवर्तन करने से बचना होगा नहीं तो यह आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए यदि आप किसी नई योजना में धन लगाएंगे,तो वह भी आपके लिए लाभदायक रहेगा। माताजी आपसे कुछ फरमाइशें कर सकती हैं,जिसे आपको पूरी अवश्य करना होगा।

कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा। आपके परिवार के किसी सदस्य को अक्समात कोई शारीरिक कष्ट हो सकता है,जिसके कारण आपके खर्चे भी अधिक होंगे,लेकिन यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद चल रहा है,तो आपको उसमें जरूरी कागजातों को सावधानी पूर्वक पढ़ना होगा,तभी किसी निर्णय पर पहुंचना बेहतर रहेगा। यदि आपको कोई मित्र किसी निवेश की योजना को समझाएं,तो आपको उसमें अपनी बुद्धि का प्रयोग करके ही निवेश करना बेहतर रहेगा,नहीं तो आपका वह धन डूब सकता है। आपको भागदौड़ अधिक होने के कारण सायंकाल के समय थकान का अनुभव होगा।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope) 

आज का दिन वैवाहिक जीवन जी रहे लोगों के लिए आनंदमय रहेगा। विद्यार्थियों को मानसिक व बौद्धिक भार से छुटकारा मिलता दिख रहा है। यदि आप कहीं घूमने जाएंगे या किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित होंगे,तो वहां आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है। आपके कुछ कार्य के पूरा होने से आपका दिमाग भी रिलैक्स रहेगा। यदि आप किसी नए व्यवसाय में हाथ आजमाने की सोच रहे हैं,तो उसमें माता-पिता से सलाह मशवरा करके हाथ बढ़ाएं,तो बेहतर रहेगा। बिजनेस कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।