“ISRO” में‌ ✅ फायरमैन, ✅ लघु और भारी वाहन चालक, ✅ ड्राफ्ट्समैन, ✅ टेक्नीशियन और ✅ असिस्टेंट भर्ती 🟫 19 से 42000 हर महीने सैलरी

“ISRO” में‌ ✅ फायरमैन, ✅ लघु और भारी वाहन चालक, ✅ ड्राफ्ट्समैन, ✅ टेक्नीशियन और ✅ असिस्टेंट भर्ती 🟫 19 से 42000 हर महीने सैलरी



सीजी न्यूज आनलाईन डेस्क, 3 अप्रैल। इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (ISRO) में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है क्योंकि ISRO ने फायरमैन, लघु वाहन चालक, भारी वाहन चालक, ड्राफ्ट्समैन बी (सिविल), टेक्नीशियन बी (विभिन्न ट्रेड) और तकनीकी सहायक (विभिन्न ट्रेड) के 63 पदों पर भर्ती निकली है जिसके लिए 18 से 35 साल तक की उम्र के उमीदवार ISRO की आधिकारिक वेबसाइट, iprc.gov.in पर जाकर 24 अप्रैल तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।
आपको वैकेंसी डिटेल्स भी बता रहे हैं, नोटिफिकेशन के अनुसार तकनीकी सहायक के 24 पद, तकनीशियन ‘बी’ के लिए 30 पद, ड्राफ्ट्समैन ‘बी’ का 1 पद, भारी वाहन चालक ‘ए’ के 5 पद, लाइट व्हीकल ड्राइवर ‘ए’ के 2 पद और फायरमैन ‘ए’ के लिए 1 पद है। उम्मीदवारों की उम्र 24 अप्रैल 2023 को 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अन्य सभी पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष है। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। तकनीकी सहायक पदों के लिए उम्मीदवारों को 750 रुपए और अन्य पदों के लिए 500 रुपए फीस जमा करना होगी हालांकि एससी, एसटी, दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों द्वारा जमा की गई फीस की वापसी परीक्षा के आयोजन के बाद कर दी जाएगी। फायरमैन, लघु वाहन चालक, भारी वाहन चालक, ड्राफ्ट्समैन बी (सिविल) और टेक्नीशियन बी पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12 वीं की परीक्षा पास होना चाहिए जबकि टेक्निकल असिस्टेंट पदों के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित ट्रेड में डिप्लोमा फर्स्ट क्लास में किया होना चाहिए।
ISRO में निकली भर्ती में रिटन टेस्ट, स्किल टेस्ट के साथ मेडिकल टेस्ट के बाद मेरिट के आधार पर सिलेक्शन किया जाएगा।
ISRO में निकली भर्ती प्रक्रिया में सिलेक्ट होने पर उमीदवार को हर महीने 19 हजार रुपए से लेकर एक लाख 42 हजार 400 रुपए तक सैलरी के साथ भत्ते दिए जाएंगे। इंजीनियर और साइंटिस्ट के पदों पर अप्लाई करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट isro.gov.in पर जाएं। होमपेज पर आपको https://career.iprc.gov .in/recruit/advt.jsp लिंक पर क्लिक करना होगा।‌ अब आपको ऑनलाइन एप्लिकेशन लिंक पर क्लिक करना होगा। उम्मीदवारों को साइन अप करके एप्लिकेशन प्रोसेस पूरा करना होगा। आखिर में एप्लिकेशन फीस की पेमेंट कर दें। अब एप्लिकेशन फॉर्म को सबमिट करें और इसका प्रिंट निकाल कर रख लें।