ड्यूरोप्लाई एकमात्र कंपनी जो अपने अधिकांश प्रॉडक्ट्स पर दे रहा लाइफटाइम की गारंटी, वर्ष 2016 से शुरू की थी यह सुविधा, अन्य प्रॉडक्ट्स पर भी 25, 21 और 10 साल की गारंटी

<em>ड्यूरोप्लाई एकमात्र कंपनी जो अपने अधिकांश प्रॉडक्ट्स पर दे रहा लाइफटाइम की गारंटी, वर्ष 2016 से शुरू की थी यह सुविधा, अन्य प्रॉडक्ट्स पर भी 25, 21 और 10 साल की गारंटी</em>


सीजी न्यूज ऑनलाइन डेस्क 13 सितंबर । ड्यूरोप्लाई ने अपने अधिकतर प्रॉडक्ट्स पर अपनी मशहूर “लाइफटाइम गारंटी” की सुविधा दी जा रही है। ड्यूरोप्लाई अपने अधिकांश प्रोडक्ट्स पर 2016 से लाइफटाइम गारंटी दे रही है। अपने आकर्षक फीचर्स के साथ ड्यूरोप्लाई प्लाईवुड इंडस्ट्री में पहली ऐसी कंपनी बन गई है, जो अपने ज्‍यादातर प्रॉडक्ट्स पर लाइफटाइम गारंटी देती है। इसके अलावा दूसरे प्रॉडक्ट्स पर भी ड्यूरोप्लाई 25, 21 और 10 साल की आकर्षक गारंटी देती है।

ड्यूरोप्लाई के एक्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर अखिलेश चितलांगिया ने कहा, “भारत की प्रमुख प्लाईवुड कंपनियों में ड्यूरोप्लाई सबसे अनुभवी कंपनी है। ड्यूरोप्लाई में निर्माण के लिए सख्त मानकों का पालन किया जाता है, जिसमें कच्चे माल को एकत्र करने से लेकर निर्माण और क्वॉलिटी कंट्रोल की प्रक्रिया शामिल है। इससे हम उपभोक्ताओं को ऐसी गारंटी देने में सक्षम हुए हैं, जिसके बारे में उन्होंने पहले कभी नहीं सुना होगा। हम अपनी योजना बनाने की प्रक्रिया में उपभोक्ताओं को केंद्र में रखते हैं। हम स्थायी जंगलों से ए प्लस ग्रेड की लकड़ी लेकर उसे अपनी कारीगरी से परफेक्ट बनाते हैं। हमारा प्लाईवुड मॉइश्‍चर रेजिस्‍टेंट (एमआर) और बॉयलिंग वॉटर प्रूफ (बीडब्ल्यूपी) ग्रेड है और दीमक से लड़ने के लिए इसे ट्रीट किया जाता है ताकि यह हमारे प्रतिष्ठित उपभोक्ताओं का लंबे समय तक साथ निभा सके। ”उन्होंने कहा, “इस तरह का महत्वाकांक्षी गारंटी प्रोग्राम उपभोक्ताओं और प्रॉडक्ट की क्वॉलिटी के प्रति हमारे समर्पण की प्रतिबद्धता पर फिर जोर देता है। ड्यूरोप्लाई में हम अपने उपभोक्ताओं की प्रॉडक्ट्स की सालों-साल उनका साथ निभाने की चाहत को समझते हैं और उनके निवेश की सुरक्षा करते हैं। इसके साथ ही हमारा विशेष ट्रीटमेंट प्रोसेस हमारे उपभोक्ताओं के उस विश्वास को और बढ़ाता है, जो उन्हें ब्रैंड ड्यूरो में दिखता है।”

ड्यूरो प्यूमाप्लाई, ड्यूरो टाइटेनियम, ड्यूरो नेचर्स सिग्नेचर, ड्यूरो डर्बी, ड्यूरोफ्लेक्स, ड्यूरो फायरशील्ड, ड्यूरोबोर्ड, ड्यूरो टीक, ड्यूरो डोर, ड्यूरो प्यूमाप्लाई क्लब और ड्यूरो प्लस ड्यूरोप्लाई के कुछ ऐसे ब्रैंड्स है, जिन पर लाइफटाइम गारंटी ऑफर की जाती है।
ड्यूरो मरीन पर 25 साल की आकर्षक गारंटी दी गई है, जबकि ड्यूरो मैकप्लैटिनम और ड्यूरो टेकप्लाई पर 21 साल की गारंटी दी जा रही है।

श्री चितलांगिया ने बताया, “अगर गारंटी अवधि में प्रॉडक्ट खराब होता है तो उपभोक्ताओं को फर्नीचर की कीमत या प्लाईवुड की 3 गुना कीमत (जो भी कम हो) दी जाती है। खरीद के बाद भी उपभोक्ताओं का ख्याल रखना ड्यूरोप्लाई की उपभोक्ताओं के प्रति प्रतिबद्धता पर जोर देता है। ड्यूरोप्लाई में हम बेहतरीन प्रॉडक्ट्स की डिलिवरी ग्राहकों को देने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिसे हमारे प्रॉडक्ट्स की स्थायी लाइफटाइम गारंटी से पूरा सहयोग मिलता है। हमारी प्राथमिकता उपभोक्ताओं की संतुष्टि है। ”

ड्यूरोगारंटी के तहत, उपभोक्ताओं को कीड़ों द्वारा फर्नीचर को नुकसान पहुंचाए जाने से सुरक्षा मिलती है। इसके तहत दीमकों से निजात पाने के लिए एंटी टरमाइट ट्रीटमेंट भी दिया जाता है।

ड्यूरो गारंटी प्रोग्राम में अपना रजिस्ट्रेशन कराने के लिए उपभोक्ताओं को केवल अपने उस लोकल चैनल पार्टनर से संपर्क करना होता है, जिससे उन्होंने अपने ड्यूरोप्लाई प्रॉडक्ट्स खरीदे हैं। कुछ घंटों में ही, सीधे उपभोक्ताओं के इनबॉक्स में गारंटी सर्टिफिकेट की डिजिटल कॉपी भेज दी जाती है, जिससे एक सहज और परेशानी मुक्त अनुभव सुनिश्चित होता है।