DSSSB Vacancy 2024 : सरकारी विभाग में 9710 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए आवेदन प्रक्रिया, अंतिम तिथि 7 फरवरी

<em>DSSSB Vacancy 2024 : सरकारी विभाग में 9710 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए आवेदन प्रक्रिया, अंतिम तिथि 7 फरवरी</em>


सीजी न्यूज ऑनलाइन डेस्क 3 फरवरी। सरकारी टीचर बनने की चाहत रखने वाले युवाओं का सपना अब पूरा हो सकता है। दरअसरल, दिल्ली सबॉर्डिनेट सेलेक्शन बोर्ड (DSSSB) की ओर से असिस्टेंट टीचर (नर्सरी) और पीजीटी (PGT) के पदों पर भर्ती निकाली गई है। इसके तहत 1700 से ज्यादा पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों (Posts) पर आवेदन की प्रक्रिया फिलहाल शुरू नहीं हुई है यह 09 जनवरी, 2024 से शुरू होगी और 07 फरवरी, 2024 तक चलेगी। 8000 (Coming Soon)

डीएसएसएसबी शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन करने से पहले कैंडिडेट्स को आधिकारिक नोटिफिकेशन (Official Notification) की अच्छी तरह जांच करने के बाद अप्लाई करना होगा।

ये हैं डीएसएसएसबी शिक्षक भर्ती से जुड़ी अहम तिथियां (These are important dates related to DSSSB teacher recruitment) –

डीएसएसएसबी शिक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 09-01-2024

डीएसएसएसबी शिक्षक के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 07-02-2024

डीएसएसएसबी शिक्षक के लिए ये देनी होगी फीस (This fee will have to be paid for DSSSB teacher) –

डीएसएसएसबी शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बतौर आवेदन शुल्क Application Fees) 100 रुपये देने होंगे। वहीं, महिला उम्मीदवार और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूबीडी से संबंधित उम्मीदवार एवं भूतपूर्व सैनिक श्रेणी को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। उम्मीदवार (Candidate) एक बात का ध्यान रखें कि शुल्क (Fees) का भुगतान केवल एसबीआई ई-पे के माध्यम से करना चाहिए। भुगतान के अन्य मोड (Any Mode) को स्वीकार नहीं किया जाएगा। वहीं, इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी (Information) के लिए कैंडिडेट्स को दिल्ली सबॉर्डिनेट सेलेक्शन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।