राजधानी रायपुर में भिड़े कांग्रेस – भाजपा नेता, प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचकर अध्यक्ष के पोस्टर में फेंकी कालिख, पुतला फूंका राहुल गांधी की सदस्यता खत्म होने पर बवाल

राजधानी रायपुर में भिड़े कांग्रेस – भाजपा नेता, प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचकर अध्यक्ष के पोस्टर में फेंकी कालिख, पुतला फूंका राहुल गांधी की सदस्यता खत्म होने पर बवाल


रायपुर, 24 मार्च। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की संसद की सदस्यता खत्म होने के बाद शुक्रवार को कार्यकर्ताओं का गुस्सा फट पड़ा। युवक कांग्रेस के करीब सौ कार्यकर्ता एकात्म परिसर पहुंचे, और वहां मुख्य द्वार पर कालिख फेंकी। पीएम नरेंद्र मोदी, और अन्य नेताओं की तस्वीरों पर कालिख की छीटे भी पड़े। इस दौरान कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच तीखी नोंक-झोंक हुई। बाद में भाजपा कार्यकर्ता राजीव भवन पहुंच गए, और वहां पत्थर भी फेंके। इस दौरान वहां तनाव की स्थिति पैदा हो गई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के द्वारा पुतला भी फूंका गया।

दोपहर करीब 2 बजे के आसपास लोकसभा सचिवालय ने राहुल गांधी की सदस्यता खत्म करने की सूचना जारी की। राहुल गांधी को सूरत कोर्ट ने 2 साल की सजा सुनाई है। राहुल केरल के वायनाड से सांसद हैं।

https://youtu.be/gMG6t2rT2xk

लोकसभा की सदस्यता खत्म होने की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा की अगुवाई में एकात्म परिसर पहुंचे। ये कार्यकर्ता हाथ में कालिख का डिब्बा रखे हुए थे। उन्होंने पहुंचते ही गेट पर कालिख फेंकी, और वहां बाहर नेताओं के तस्वीरों पर कालिख के छींटे पड़े। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ झूमा झटकी भी हुई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मोदी के खिलाफ नारेबाजी भी की।

बाद में पुलिस बल के आते ही कार्यकर्ता चले गए। दस तरफ, भाजपा के लोगों ने भी विरोध प्रदर्शन के लिए निकल गए हैं। इसको देखते हुए राजीव भवन के बाहर बड़ी संख्या में फोर्स तैनात किया गया है। बाद में कुछ कार्यकर्ताओं ने पत्थराव किया। इस दौरान तनाव स्थिति पैदा हो गई।