सेंट थॉमस कॉलेज रूआबांधा भिलाई के अर्थशास्त्र विभाग के “ज्ञानदान” सेवा का समापन

<em>सेंट थॉमस कॉलेज रूआबांधा भिलाई के अर्थशास्त्र विभाग के “ज्ञानदान” सेवा का समापन</em>


भिलाई नगर 17 फरवरी । सेंट थॉमस कॉलेज भिलाई के स्नातकोत्तर अर्थशास्त्र विभाग द्वारा सरकारी प्राथमिक विद्यालय रूआबांधा, में सामुदायिक सेवा “ज्ञानदान” का समापन समारोह का आयोजन किया गया। यह ज्ञान दान कार्यक्रम 2016 से प्रारंभ किया गया। यह शैक्षणिक सत्र अगस्त 2023 से फरवरी 2024 तक लिया गया। इस सामुदायिक सेवा के अंतर्गत अर्थशास्त्र की विद्यार्थियों ने न सिर्फ पाठ्यक्रम बल्कि जीवन की वास्तविकता से भी अवगत कराया।

सरकारी स्कूल की विद्यार्थियों में पढ़ाई में रुचि पैदा करने के लिए और जीवंत उदाहरण देने के लिए अर्थशास्त्र विभाग की स्नातक की छात्राएं कुमारी धृति वैष्णव (विषय -पर्यावरण अध्ययन), कुमारी प्रभजोत (विषय -गणित), कुमारी तनुश्री (विषय-अंग्रेजी) कुमारी कृतिका (विषय-हिंदी), सुलेमान अली (विषय-गणित), मुस्कान जयंत (विषय-पर्यावरण) एवं कुमारी तृप्ति (विषय-हिंदी), ने पूरे शैक्षणिक सत्र में ज्ञानदान के माध्यम से बच्चों को अध्ययन के साथ-साथ खेलकूद में भी रुचि दिलाए।

विद्यालय की प्रधान अध्यापिका श्रीमती सरिता मंदारे, श्रीमती पुष्पा लता तिवारी एवं श्री नागेंद्र मरावी के सराहनीय सहयोग से यह कार्यक्रम संपन्न हुआ। सेंट थॉमस कॉलेज के प्रशासक रेवरेंट फादर डॉ जोशी वर्गीज और प्राचार्य डॉक्टर एम. जी रोईमोंन ने प्राथमिक शाला को प्रदान की गई इस सेवा की सराहना की है। इस सेवा को सुचारू रूप से संचालन के लिए अर्थशास्त्र विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. अपर्णा घोष, संकाय सहायक अध्यापक डॉ. किरण बाला दास एवं मिस अपर्णा दत्ता द्वारा निरंतर समर्थन और मार्गदर्शन से किया गया।