राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ रंगारंग उद्घाटन, इंडियन लिजन्ड एवं इंडियन फाइटर ने जीते मैच

राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ रंगारंग उद्घाटन, इंडियन लिजन्ड एवं इंडियन फाइटर ने जीते मैच


भिलाई नगर 20 फरवरी । छत्तीसगढ़ दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित शहीद वीर नारायण सिंह इंडियन दिव्यांग क्रिकेट T-20 कप का रंगारंग उद्घाटन आज भिलाई इस्पात संयंत्र के डायरेक्टर इंचार्ज अनिर्बन दासगुप्ता एवं दुर्ग पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने संयुक्त रूप से किया l
इस अवसर पर सेफी के चेयरमैन नरेंद्र बंछोर, वरिष्ठ पत्रकार ई. वी. मुरली एवं भावना पांडेय, आफिसर्स असोसिएशन के सचिव परमिंदर सिंह, डी सी सी आई के अध्यक्ष रवि चौहान, एवं श्री चतुर्भुज मेमोरियल फाउंडेशन की संस्थापक श्रीमती सीमा श्रीवास्तव, प्राचार्य डॉ आर एन सिंह, चिरंजीव जैन, अतुल नागले ,पूर्व श्रमिक नेता एन. एन. राव, जाय फाउंडेशन से रश्मि पिल्लई, समाजसेवी दिनेश बाजपेई, एस्सेल इंजीनियरिंग वर्क्स के मैनेजिंग डायरेक्टर जसवीर कौर एवं श्रीमती सरस्वती वर्मा विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे l

समारोह को संबोधित करते हुए अनिर्बन दासगुप्ता ने कहा कि छत्तीसगढ़ दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन का यह आयोजन भिलाई ही नहीं समूचे छत्तीसगढ़ के लिए गौरव का विषय है l उपस्थित खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने कहा कि भिलाई इस्पात संयंत्र के द्वारा दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ियों एवं आयोजकों को हर संभव सुविधा प्रदान की जाएगी lउन्होंने दिव्यांग क्रिकेट की राष्ट्रीय मेजबानी हासिल करने एवं सुव्यवस्थित आयोजन के लिए शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर डॉ अभिषेक पल्लव ने कहा कि छत्तीसगढ़ दिव्यांग क्रिकेट असोसिएशन एवं श्री चतुर्भुज मेमोरियल फाउंडेशन के द्वारा आयोजित यह नेशनल टूर्नामेंट इस बात का सबूत है कि हम इस तरह के बड़े आयोजन करने में पूरी तरह से सक्षम और समर्थ है l डॉ पल्लव ने कहा कि यहां दिव्यांग क्रिकेट की जो चार राष्ट्रीय टीमें खेल रही है उन सभी को मैं अपनी तरफ से हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें देता हूं l डा.पल्लव ने कहा कि खिलाड़ियों की जिजीविषा और प्रतिभा को प्रदर्शित करने वाले इस आयोजन को प्रोत्साहित करना हम सभी जिम्मेदार नागरिकों का कर्तव्य है।सेफी चेयरमैन नरेंद्र बंछोर ने कहा कि इस्पात नगरी भिलाई में इस राष्ट्रीय टूर्नामेंट का आयोजन हम सभी के लिए गौरव का विषय है । उन्होंने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों का स्वागत करते हुए छत्तीसगढ़ दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अरूण कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि यह आयोजन जिन संस्थाओं के सहयोग से संपन्न हो रहा है उन सभी के प्रति मैं अपना आभार व्यक्त करता हूं l श्री श्रीवास्तव जी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में दिव्यांग क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने की दिशा में हमारा प्रयास निरंतर जारी रहेगा l उन्होने कहा कि भिलाई बिरादरी में अपने कार्य के प्रति जो लगन और समर्पण की भावना है,उसी से प्रेरित होकर ही मैंने इस बड़े टूर्नामेंट के आयोजन का दायित्व अपने ऊपर लिया है।

समारोह के प्रारंभ में अतिथियों का स्वागत छत्तीसगढ़ दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अरुण कुमार श्रीवास्तव द्वारा किया गया।
समारोह के प्रारंभ में अतिथियों ने नेशनल ट्राफी को खिलाड़ियों के लिए लोकार्पित किया। अनिर्बान दासगुप्ता, अभिषेक पल्लव एवं नरेन्द्र बंछोर ने मैदान पर जाकर खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया और रंग बिरंगे गुब्बारे छोड़कर दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट को विधिवत उद्घाटित किया।
समारोह में खेल प्रेमियों के अलावा खेल संगठनों के प्रतिनिधि, दिव्यांग संस्थाओं के पदाधिकारी, समाजसेवी उपस्थित रहे।