भिलाई में फ्लड लाइट क्रिकेट लीग का रंगारंग हुआ समापन 🟠 शहीद कप पर सीजी फॉरेस्ट का कब्जा 🔵 32 रन से दुर्ग पुलिस को हराया 🟢 राजेश मैन ऑफ द सीरिज

<em>भिलाई में फ्लड लाइट क्रिकेट लीग का रंगारंग हुआ समापन 🟠 शहीद कप पर सीजी फॉरेस्ट का कब्जा 🔵 32 रन से दुर्ग पुलिस को हराया 🟢 राजेश मैन ऑफ द सीरिज</em>



भिलाई नगर, 17 मई। वीर शहीद स्मृति बहुद्देशीय सेवा समिति और दुर्ग पुलिस की ओर से आयोजित फ्लड लाइट क्रिकेट कॉर्पोरेट प्रो-सॉफ्ट लीग शहीद कप पर सीजी फॉरेस्ट ने कब्जा किया है। फॉरेस्ट की टीम ने दुर्ग रेंज पुलिस को 32 रनों से पराजित किया। टॉस जीतकर दुर्ग पुलिस ने सीजी फॉरेस्ट को बैटिंग के लिए आमंत्रित किया था। सीजी फॉरेस्ट ने निर्धारित 15 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए थे। कल टूर्नामेंट का रंगारंग समापन और पुरस्कार वितरण हुआ जिसमें सांसद विजय बघेल, कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा, एसपी डाक्टर अभिषेक पल्लव सहित अमर 31 शहीद के परिजन शामिल हुए।


प्रतियोगिता के अंतिम दिन फायनल मुकाबले में जीत के लिए मिले 11.2 रन प्रति ओवर के दबाव में दुर्ग रेंज पुलिस की टीम बिखर गई। 168 रन का पीछा करने उतरी दुर्ग रेंज पुलिस के ओपनर बल्लेबाज जानेश्वर तीन गेंद पर एक रन बनाकर मनोज सिंह की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। उनके बाद पिच पर आए राजकुमार ने काफी धीमी बल्लेबाजी की। दो छक्कों की सहायता से 17 गेंदों में 14 रन बनाकर मनोज कश्यप की गेंद पर हर्ष वीर को कैच थमा बैठे। इस तरह प्रति ओवर रनों का औसत बढ़ता गया। इसके दबाव में दूसरे उद्घाटक बल्लेबाज राजेश (23 गेंद में 35) यशवंत और अब्दुल कासिम खान के बेहतरीन क्षेत्ररक्षण का शिकार होकर पवेलियन लौट गए। उनके आलावा शेखर और राकेश सिंह ने 11-11 रनों की पारी खेली लेकिन यह जीत के लिए नाकाफी साबित हुई। इस तरह निर्धारित 15 ओवरों में दुर्ग पुलिस 9 विकेट पर 135 रन ही बना सकी।


टूर्नामेंट का पुरस्कार वितरण समारोह मंगलवार को किया गया। विजेता और उपविजेता टीम को पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव ने पुरस्कृत किया। इस दौरान बेस्ट बैट्समैन दुर्ग पुलिस के राजकुमार, बेस्ट बॉलर मनोज कश्यप, विकेट कीपर रजत तिवारी, एचडीएफसी, बेस्ट फील्डर गंभीर जट और मैन ऑफ द सीरिज का खिताब राजेश जट को दिया गया। इसके आलावा प्रेस क्लब और पुलिस प्रशासन के बीच हुए सद्भावना मैच सहित अन्य पुरस्कार भी दिए गए। दुर्ग एसपी डाक्टर अभिषेक पल्लव ने इस अवसर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया तथा खेल भावना और सहयोग के लिए सभी की तारीफ की। प्रतियोगिता के अंतिम दिन रंगारंग समापन समारोह में तिरंगा यात्रा और अनेक सांस्कृतिक आयोजन का भी खेल प्रेमियों ने लुत्फ उठाया।