घूसखोर पटवारी को कलेक्टर ने किया सस्पेंड, पटवारी से मारपीट वाला गिरफ्तार, देखें रिश्वत लेते हुए वीडियो

घूसखोर पटवारी को कलेक्टर ने किया सस्पेंड, पटवारी से मारपीट वाला गिरफ्तार, देखें रिश्वत लेते हुए वीडियो



धमतरी, 22 सितंबर। किसान से रिश्वत मांगने वाले पटवारी का विडियो वाइरल होते ही कलेक्टर ने उसे सस्पेंड कर दिया है। वहीं दूसरी घटना में डोंगरगढ़ में सर्वे के दौरान पटवारी से गाली गलौज कर मारपीट करने वाले आरोपी अमर सोनी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
मिली जानकारी के अनुसार धमतरी में बुधवार को कलेक्टर ने अपने आदेश में कहा कि कमल नारायण ध्रुव, पटवारी हल्का नंबर 24, ग्राम मेघा तहसील मगरलोड जिला धमतरी के द्वारा किसानों से नामांतरण, प्रमाणीकरण के नाम पर रिश्वत लेने का वीडियो सोशल मिडिया पर वायरल हुआ है। उसका यह कृत्य छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (आचरण) नियम 1965 के नियम-3 में निहित प्रावधानों का स्पष्ट रूप से उल्लंघन है। अनुशासनहीनता के चलते पटवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।


गौरतलब हो कि पटवारी कमलनारायण ध्रुव का किसानों से नामांतरण, प्रमाणीकरण के नाम पर रिश्वत लेने का वीडियो सोशल मिडिया पर जमकर वायरल हुआ है। पीड़ित ने इसकी शिकायत कलेक्टर से भी की थी, जिसके बाद धमतरी कलेक्टर एक्शन मोड पर आए और निलंबन की कार्रवाई की। पटवारी कमल नारायण ध्रुव को निलंबन की अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी। वहीं डोंगरगढ़ पटवारी से शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाते हुए विवाद करने वाले अमर सोनी को पटवारी की शिकायत के बाद आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।