सीजी पीएससी की महिला अधिकारी से फर्जी मनी लांड्रिंग मामले का हवाला देकर ठगी, अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज

सीजी पीएससी की महिला अधिकारी से फर्जी मनी लांड्रिंग मामले का हवाला देकर ठगी, अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज


सीजी न्यूज ऑनलाइन, 15 सितंबर। सीजी पीएससी की में एक महिला अधिकारी से फर्जी मनी लांड्रिंग मामले के नाम पर तीस हजार रूपए ठगे गए। अधिकारी की रिपोर्ट पर राखी पुलिस ने मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है।

पीएससी में अनुभाग अधिकारी जयश्री निर्वाण पुलिस को बताया कि वह सेक्टर 29 नवा रायपुर में रहती हैं। एक अग्यात व्यक्ति शख्स ने उनके मोबाईल नंबर पर कॉल करके बताया कि मैं विनोद कुमार, टेलिकॉम नियामक आयोग दिल्ली से कॉल कर रहा है। विनोद ने बताया कि आपके विरूद्ध FIR No. DL1845/0724 दर्ज हुई है, ये मनी लांड्रिंग का है। इसके बाद जयश्री को एफआईआर की कॉपी वाट्सएप पर भेजा। बताया गया कि संदीप कुमार नामक व्यक्ति को मनी लाड्रिंग के संबंध में गिरफ्तार किया गया है, जिसने आपके खाता में पैसा भेजा है, और उसके बयान के आधार पर दिल्ली पुलिस ने एफ.आई.आर. दर्ज किया गया है।

कॉलर ने कहा कि आपका बैंक एकाउंट करना है। मुझे मेरे एकाउंट नंबर के आखरी के 04 अंक बताने कहा । जिसमें रू. 30,201 रूपये थे। कॉलर ने एक अकाउंट नंबर भेजकर कर कहा कि इसमें 30,001 डालिये, और 15-20 मिनट में चेक करके उक्त रकम वापस किया जायेगा, ये केवल चेक करने के लिये है।
बातचीत के लगभग 10-15 मिनट के अंदर जयश्री निर्वाण ने उनके द्वारा दिये गये एकाउंट. पर रकम भेज दिया। इसके बाद हर आधे घण्टे में उन्हें मेसेज आ रहे थे, लेकिन सुबह तक उनके बचत खाते में उक्त धनराशि वापस नहीं आई, तब उन्होंने रूपये वापस करने के संबंध में मेसेज किया। इस पर संबंधित कॉलर ने उन्हें धमकी देना शुरू कर दिया। तब जयश्री को समझ में आया कि उनके साथ आनलाइन ठगी हुई है। जयश्री ने बताया उस मोबाइल नंबर से अभी भी उन्हें मेसेज आ रहे है।