CG BrEaKiNg 🛑 बलौदा बाजार में कलेक्टोरेट और एसपी ऑफिस में लगाई आग 🛑 सतनामी समुदाय धार्मिक स्थल तोड़ने से था नाराज, पुलिस पर दोषियों को बचाने का आरोप लगाते दिया ऐसी घटना को अंजाम


सीजी न्यूज आनलाईन डेस्क, 10 जून। छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में सतनामी समुदाय के प्रदर्शन के दौरान आज दोपहर जमकर हंगामा हुआ। लोगों ने कलेक्टोरेट में खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की। इसके बाद भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया। पथराव और गाड़ियों में तोड़फोड़ के बीच कुछ लोगों ने कलेक्टोरेट में आग लगा दी। इसके बाद लोगों की पुलिस और कर्मचारियों के साथ जमकर झड़प भी हुई है।

आपको बता दें कि 15 मई की देर रात सतनामी समुदाय के धार्मिक स्थल गिरौदपुरी धाम से करीब 5 किमी मानाकोनी बस्ती स्थित बाघिन गुफा में लगे धार्मिक चिन्ह जैतखाम को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था।

जैतखाम तोड़े जाने के विरोध में समाज के हजारों लोग कलेक्टोरेट के पास मौजूद दशहरा मैदान में कई दिन से प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था मगर प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि पकड़े गए लोग असली आरोपी नहीं हैं और पुलिस दोषियों को बचा रही है।आज इसी बात को लेकर हो रहे प्रदर्शन के दौरान लोग उग्र हो गए। इसके बाद हालात बिगड़ते चले गए।