जीपी सिंह के खिलाफ साक्ष्य छिपाने का भी दर्ज होगा केस, अग्रिम जमानत याचिका पर सोमवार को सुनवाई संभव

जीपी सिंह के खिलाफ साक्ष्य  छिपाने का भी दर्ज होगा केस, अग्रिम जमानत याचिका पर सोमवार को सुनवाई संभव


जीपी सिंह के खिलाफ साक्ष्य  छिपाने का भी दर्ज होगा केस, अग्रिम जमानत याचिका पर सोमवार को सुनवाई संभव  

रायपुर, 10 जुलाई। राजद्रोह का प्रकरण दर्ज करने के बाद पुलिस निलंबित एडीजी जीपी सिंह की खोजबीन में जुटी है। इस कड़ी में पुलिस, और एसीबी निलंबित एडीजी के खिलाफ साक्ष्य छिपाने की भी धारा लगाने की तैयारी कर रही है। जीपी सिंह ने जिला अदालत में अग्रिम जमानत के लिए याचिका लगाई है, जिस पर सोमवार को सुनवाई हो सकती है।

पुलिस टीम निलंबित एडीजी जीपी सिंह की तलाश में जुटी है। उनके करीबी लोगों से जानकारी ली जा रही है। उन पर शिकंजा और कसने की तैयारी हो रही है। पुलिस, और एसीबी, दोनों ही जीपी सिंह के खिलाफ साक्ष्य छिपाने का भी धारा जोडऩे की तैयारी कर रही है।

एसीबी की टीम को जीपी सिंह के घर के अंदर प्रवेश करने में घंटेभर से अधिक का समय लग गया था। बताया गया कि जीपी सिंह ने डायरी के अलावा म्यूचुअल फंड के दस्तावेज फाड़ दिए थे। यही नहीं, जीपी सिंह ने अपने मोबाइल डाटा को भी डिलीट कर दिया था। उन्होंने डायरी में जो कुछ लिखा था, वह कम्प्यूटर में भी दर्ज था। जिसे जब्त कर लिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक जीपी सिंह के खिलाफ साक्ष्य छिपाने की भी धारा जोड़ी जाएगी। पुलिस ने राजद्रोह का प्रकरण पहले ही दर्ज कर लिया है। इससे परे जीपी सिंह ने अग्रिम जमानत के लिए निचली अदालत में याचिका लगाई है। जिस पर सोमवार को सुनवाई हो सकती है। दूसरी तरफ, जीपी सिंह ने अपने खिलाफ दर्ज प्रकरण की सीबीआई जांच की मांग को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। राज्य सरकार ने इसको लेकर कैविएट दायर किया है। इस प्रकरण पर हाईकोर्ट सोमवार को सुनवाई कर सकता है