बीएसपी के तोड़फोड़ दस्ते ने सेक्टर-9 मंदिर के बाहर भक्तों को पीटा, डोम शेड निर्माण रोकने पहुंची टीम ने महिलाओं से भी मारपीट, थाना पहुंची शिकायत

<em>बीएसपी के तोड़फोड़ दस्ते ने सेक्टर-9 मंदिर के बाहर भक्तों को पीटा, डोम शेड निर्माण रोकने पहुंची टीम ने महिलाओं से भी मारपीट, थाना पहुंची शिकायत</em>



भिलाई नगर, 1 अप्रैल।‌ आज सेक्टर 9 स्थित हनुमान मंदिर प्रांगण में सुबह बीएसपी के कर्मचारियों और मंदिर पहुंचे भक्तों के बीच जमकर मारपीट हुई। आपको बता दें कि बीएसपी की टीम वहां बन रहे डोम शेड निर्माण को रोकने पहुंची थी, इसी दौरान निर्माण रोकने का वहां मौजूद पुजारी और भक्तों ने विरोध किया। विरोध इतना बढ़ गया कि बीएसपी की टीम ने भक्तों और पुजारी को पीटना शुरू कर दिया। दरअसल बिना बीएसपी की अनुमति के इस डोम शेड का निर्माण किया जा रहा है। नगर सेवा विभाग के अधिकारी अपनी पूरी टीम के साथ डोम शेड निर्माण को रोकने पहुंचे थे। जैसे ही वो लोग निर्माण को रोकने लगे, वहां मौजूद पुजारी और भक्तों ने बीएसपी की कार्रवाई का विरोध किया। इस पर दोनों पक्षों झूमा झटकी हो गई। झगड़ा इतना बढ़ गया कि‌ बीएसपी की टीम ने वहां मौजूद महिलाओं और पुरुषों को बुरी तरह पीटा। झगड़े के दौरान बीएसपी के अधिकारी केके यादव भी वहां मौजदू थे।


इस घटना में झूमाझटकी और मारपीट का एक विडियो भी वायरल हुआ है। वीडियो में बीएसपी के अधिकारी कर्मचारियों द्वारा पुजारी और भक्तों से मारपीट की घटना देखी जा सकती है। वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है किस तरह महिलाओं के बाल खींच-खींच कर मारा गया है।
इस घटना में जो लोग घायल हुए हैं, उन्होंने भिलाई नगर थाने पहुंच शिकायत भी दर्ज कराई है। पुलिस ने उन्हें मुलाहिजा के लिए भेजा है। मंदिर के पुजारी और भक्तों का आरोप है कि बीएसपी के अधिकारी पहले से ही मारपीट करने की प्लानिंग बनाकर आए थे। बीएसपी की टीम जब भी कहीं कार्रवाई करने जाती है तो उनके साथ तहसीलदार और पुलिस टीम होती है, आज भी वो मारपीट करने की योजना के साथ वहां पहुंचे थे। लोगों ने बताया कि बीएसपी प्रबंधन इससे पहले भी सेक्टर 8 स्थित मंदिर को जेसीबी से तोड़ दिया था। जिससे पूरे क्षेत्र के नागरिकों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची थी और लोगों में आक्रोश फैल गया था। बाद में बीएसपी प्रबंधन अपनी गलती मानी और सार्वजनिक रूप से माफी मांगी थी। उसके बाद आज डोम शेड निर्माण कार्य रोकने का जब विरोध किया गया तो बीएसपी के तोड़फोड़ दस्ते ने गार्ड के साथ मिल कर लोगों से मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान महिलाओं को भी मारा गया है।