ब्रेकिंग न्यूज़ : 20 क्विंटल धान खरीदने की घोषणा से प्रसन्न किसानों ने निकुम पहुंचने पर मुख्यमंत्री को पहनाई 20-20 के नोटों से बनी माला, किया आत्मीय स्वागत

ब्रेकिंग न्यूज़ : 20 क्विंटल धान खरीदने की घोषणा से प्रसन्न किसानों ने निकुम पहुंचने पर मुख्यमंत्री को पहनाई 20-20 के नोटों से बनी माला, किया आत्मीय स्वागत


दुर्ग 2 अप्रैल । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दुर्ग ग्रामीण विधानसभा के ग्राम निकुम पहुंचने पर किसानों के द्वारा हेलीपैड पर ₹20 के नोटों की माला पहनाकर उनका आत्मीय स्वागत किया गया। प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान की खरीदी से प्रसन्न किसानों के द्वारा अलग अंदाज में मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दुर्ग ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के ग्राम निकुम हेलीपैड पहुंचे। यहां स्थानीय जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं ग्रामीणों द्वारा उनका आत्मीय स्वागत किया गया। समर्थन मूल्य पर प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदने की घोषणा पर किसानों ने 20-20 रुपए के नोटों से बनी माला पहनाकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दुर्ग ग्रामीण विधानसभा के ग्राम तिरगा पहुंचे। यहां उन्होंने उप-स्वास्थ्य केंद्र में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं तिरगा उ.मा.स्कूल में दाऊ स्व.प्यारेलाल बेलचंदन की प्रतिमा का अनावरण किया। दाऊ स्व. प्यारेलाल बेलचंदन के नाम पर है स्कूल, गांधीवादी नेता एवं क्षेत्र के पूर्व विधायक थे दाऊ स्व. बेलचंदन। मुख्यमंत्री ने यहां सामुदायिक भवन कुर्मीपारा का भूमिपूजन भी किया।

दाऊ स्व.प्यारेलाल बेलचंदन की प्रतिमा के अनावरण के अवसर पर अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि तिरगा में आज गांधी जी और दाऊ जी की मूर्ति का अनावरण करने का मौका मिला है।
दाऊ स्व.प्यारेलाल बेलचंदन दिनभर दौरा करते थे, लेकिन कुर्ता का क्रीज खराब नहीं होता था, बहुत ही अनुशासन में रहते थे, उनकी अलग पहचान थी। दुर्ग में बड़े-बड़े नेता हुए सबकी विशिष्ट पहचान और समानता थी, वो समय के बहुत पाबंद थे। इस अवसर पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, वन एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर मौजूद हैं।