बड़ी खबर-पुणे जा रही बस नदी में गिरी, 13 शव निकाले गए, 15 सवारों की खोजबीन और बचाव जारी

बड़ी खबर-पुणे जा रही बस नदी में गिरी, 13 शव निकाले गए, 15 सवारों की खोजबीन और बचाव जारी


बड़ी खबर-पुणे जा रही बस नदी में गिरी, 13 शव निकाले गए, 15 सवारों की खोजबीन और बचाव जारी

धार, 18 जुलाई। धार जिले में आज सुबह इंदौर-खरगोन के बीच बड़ा हादसा हो गया है। इंदौर से पुणे जा रही बस सुबह पौने दस बजे धामनोद में खलघाट के पास नर्मदा नदी में गिर गई। बस में महिलाओं-बच्चों समेत 40 यात्री सवार थे। अब तक 13 शव निकाले जा चुके हैं जिनमें 8 पुरुष, 4 महिलाएं और 1 बच्चा शामिल है। मृतकों की पहचान फिलहाल नहीं हो सकी है। घटनास्थल पर मौजूद एम्बुलेंस स्टाफ और रेस्क्यू टीम ने बताया कि अभी तक किसी को जिंदा बाहर नहीं निकाला गया है।

बताया गया कि बस खलघाट में टू-लेन पुल पर किसी वाहन को ओवरटेक करते समय अनियंत्रित हो गई। ड्राइवर ने संतुलन खो दिया और रेलिंग तोड़ते हुए बस नदी में जा गिरी। हादसे की जानकारी लगते ही खलघाट सहित आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए हैं। इंदौर और धार से एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच चुकी है। यह पुल पुराना बताया जा रहा है। बस महाराष्ट्र राज्य परिवहन की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना को संज्ञान में लेते हुए प्रशासन को बचाव और राहत कार्य के आदेश दिए हैं।

गौरतलब हो कि हादसे के बाद स्थानीयों लोगों ने शवों को खोजने में मदद की फिर भी कुछ शव बह गए हैं। यह हादसा  इंदौर से 80 किलोमीटर दूर आगरा-मुंबई हाईवे पर हुआ। यह रोड इंदौर से महाराष्ट्र को जोड़ती है। जिस संजय सेतु पुल से बस गिरी, वो दो जिलों-धार और खरगोन की सीमा पर बना है। पुल का आधा हिस्सा खलघाट (धार) और आधा हिस्सा खलटाका (खरगोन) में है। खरगोन से भी कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंचे हैं।

जानकारी मिली है कि बस क्रमांक एमएच 40 एन 9848 आज सुबह लगभग सवा 9 बजे खलघाट से 12 किलोमीटर पहले दूधी बायपास किनारे एक होटल पर रुकी थी। होटल मालिक ने बताया कि यहां 12-15 यात्रियों ने चाय-नाश्ता किया बाकि सवारी अंदर बैठी थी। अंदर कितनी सवारी है, यह तो पता नहीं, लेकिन बस में 35 से 40 सवारी होगी। एनडीआरएफ टीम मौके पर खोजबीन में जुटी है।