*बड़ी खबर-साइना नेहवाल को हराने वाली नागपुर की मालविका को दुर्ग की आकर्षी ने पछाड़ दिया, (आल इंडिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप)*

*बड़ी खबर-साइना नेहवाल को हराने वाली नागपुर की मालविका को दुर्ग की आकर्षी ने पछाड़ दिया, (आल इंडिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप)*


बड़ी खबर-साइना नेहवाल को हराने वाली नागपुर की मालविका को दुर्ग की आकर्षी ने पछाड़ दिया, (आल इंडिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप)

भिलाई नगर, 15 जनवरी। आल इंडिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में इन दिनों दुर्ग-भिलाई की जमकर चर्चा हो रही है। दो दिन पहले नागपुर की जिस मालविका ने साइना नेहवाल को हराया था, वह दुर्ग की आकर्षी से पराजित हो गई है। 

गौरतलब हो कि मालविका की कोचिंग भी रायपुर में ही हुई है और अब उसी मालविका को दुर्ग की आकर्षी ने हराकर खेल जगत में अपना ध्यान आकर्षित कराया है। इस जीत के साथ वह सेमीफाइनल में पहुंच गई है। मैच में जीत के बाद आकर्षी ने कहा कि वह पेरिस में होने वाले 2024 ओलंपिक गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व और देश के लिए गोल्ड जीत कर जीतकर लाना चाहते है।

जिले की आकर्षी कश्यप ने नई दिल्ली में चल रहे आल इंडिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में बड़ा उलटफेर किया है। आकर्षी ने क्वार्टर फाइनल में साइना नेहवाल को हराने वाली महाराष्ट्र की मालविका बंसोड़ को मात दी है। 20 वर्षीय आकर्षी ने मालविका बंसोड़ को 21-12, 21-15 से हराया। विश्व में 76वें स्थान की रैंकिग के साथ खेलने वाली छत्तीसगढ़ राज्य की इस इकलौती खिलाड़ी की रैंकिंग इस मैच के बाद सुधरेगी। वो लगातार दो सालों से सीनियर रैंकिंग में इंडिया नंबर-1 बनीं हुई हैं। उसकी यह जीत इसलिए भी महत्वपूर्ण हो गई क्योंकि मालविका ने एक दिन पहले ही ओलंपिक पदक विजेता साइना नेहवाल को इसी टूर्नामेंट में हराया था। इस जीत के साथ आकर्षी इंडिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमी फाइनल में पहुंच गई हैं। इस सफलता का श्रेय आकर्षी ने अपने मम्मी पापा को देती हैं। आकर्षी अंडर-15 सिंगल्स में नेशनल चैंपियन, अंडर-17 और 19 सिंगल्स में दो बार नेशनल चैंपियन, खेलो इंडिया में गोल्ड मेडलिस्ट, एशियन गेम्स में गोल्ड मेडलिस्ट, बहरीन इंटरनेशनल चैलेंज में ब्रॉन्ज जीत चुकी हैं। उनके नाम अब तक 50 गोल्ड मेडल, 22 सिल्वर मेडल और 15 ब्रॉन्ज मेडल हैं।