Big Break 🟢 छत्तीसगढ़ में श्रमिक पेंशन सहायता योजना के तहत श्रमिकों को मिलेगी डेढ़ हजार महीने पेंशन 🔵 कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे बोले “पंद्रह साल में रमन ने नहीं ली मजदूर की सुध

<em>Big Break 🟢 छत्तीसगढ़ में श्रमिक पेंशन सहायता योजना के तहत श्रमिकों को मिलेगी डेढ़ हजार महीने पेंशन 🔵 कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे बोले “पंद्रह साल में रमन ने नहीं ली मजदूर की सुध</em>



सीजी न्यूज आनलाईन डेस्क, 28 सितंबर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आज छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार और भाटापारा दौरे पर हैं। बलौदा बाजार में आयोजित कृषक सह श्रमिक सम्मेलन में उनका पारंपरिक पंथी नृत्य से स्वागत किया गया। खड़गे का यह 21 दिन में दूसरा और अध्यक्ष बनने के बाद चौथा छत्तीसगढ़ दौरा है।


छत्तीसगढ़ में श्रमिक पेंशन योजना का शुभारंभ करते हुए श्री खड़गे ने कहा कि बलौदा बाजार में आज 2300 करोड़ की योजना लागू की गई। 15 साल में रमन सिंह ने यहां की सुध नहीं ली, आज यहां नड्डा और अमित शाह भी गए। भाजपा की सरकार ने मजदूरों को कमजोर किया, हमने उन्हें उनका हक दिया। इतिहास में सम्मान वही पाते हैं, जो गरीबों के लिए लड़ते हैं लेकिन जो गरीबों को खत्म करने की बात करते हैं, वो खत्म हो जाते हैं। राजीव गांधी के कार्यकाल के समय महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत रिजर्वेशन लाया गया था तो भी बीजेपी ने विरोध किया। भाजपा के पास इच्छा शक्ति नहीं। कांग्रेस जो भी काम करती है दिल से करती है। लोगों के लिए करती है। मोदी जी ने कहा था किसानों की आमदनी दोगुनी होगी, लेकिन नहीं हुई, न 15 लाख रुपए लोगों को मिले।


आज खड़गे ने मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक पेंशन सहायता योजना का शुभारंभ करने के साथ 266 करोड़ से ज्यादा के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया। इसके आलावा राजीव गांधी किसान न्याय योजना, राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के हितग्राहियों के खाते में राशि ट्रांसफर भी किया।