भिलाई की ममता ने भारत को एशियन पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में दिलाया रजत पदक

भिलाई  की ममता ने भारत को एशियन पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में दिलाया रजत पदक


भिलाई  की ममता ने भारत को एशियन पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में दिलाया रजत पदक 

भिलाई नगर 20 जून।  कोयंबटूर में 17 से 21 जून तक  चल रही एशियन पॉवर लिफ़्टिंग प्रतियोगिता के 57 किलो बालिका वर्ग में जूनियर कैटेगरी में (स्क्वॉट-160, बेंचप्रेस-75, डेडलिफ़्ट-177) कुल 407 किलो लिफ़्ट कर रजत पदक जीतकर  देश और छत्तीसगढ़ राज्य का नाम रोशन किया है । इस अवसर पर भारतीय टीम के कोच, निर्णायक एवं जूरी कृष्णा साहू ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए ममता को बधाई व आशीर्वाद दिया ।

उल्लेखनीय है कि ममता ने पहली बार अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेकर पदक जीता है । ज्ञात हो की ममता ने इससे पूर्व भी आनेको बार भिलाई स्टील प्लांट टीम की ओर से भाग लेकर पदक जीतकर भिलाई स्टील प्लांट और छत्तीसगढ़ राज्य को गौरान्वित किया है । 

टीम के कोच कृष्ण साहू ने यह उम्मीद जताई है कि  20 जून को  बलिकाओ की +84 किलो वर्ग में छत्तीसगढ़ की भाविक अवश्य पदक जीतेंगी ।  ममता की इस उपलब्धि पर मुख्य मंत्री  भूपेश बघेल जी, सांसद सुश्री सरोज पांडेय, सांसद विजय बघेल, खेल विभाग छत्तीसगढ़ शासन, छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ,  छत्तीसगढ़ पॉवर लिफ़्टिंग संघ के अध्यक्ष  बीएल चंदवानी, भिलाई स्टील प्लांट क्रीड़ा एवं संस्कृति विभाग के डीजीएम सही राम ज़ाखड़, सहित समस्त पॉवर लिफटेर व खेल प्रेमियों ने बधाई और शुभकामनाएँ दी है ।