कोहका में अवैध प्लाटिंग के विरुद्ध भिलाई निगम ने की बड़ी कार्रवाई 🛑 5 एकड़ जमीन हुई कब्जा मुक्त

कोहका में अवैध प्लाटिंग के विरुद्ध भिलाई निगम ने की बड़ी कार्रवाई 🛑 5 एकड़ जमीन हुई कब्जा मुक्त



भिलाई नगर, 17 मार्च। नगर निगम भिलाई द्वारा कोहका हाउसिंग बोर्ड कालोनी के पीछे लगभग 5 एकड़ भूमि कर किये जा रहे अवैध प्लाटिंग के खिलाफ कार्रवाई की गई। अवैध कब्जा बेदखल कर जेसीबी से भूमि को मूल स्वारूप प्रदान किया गया।
भिलाई निगम आयुक्त देवेश कुमार ध्रुव ने निगम क्षेत्र में अवैध कब्जे तथा अवैध प्लाटिंग पर जांच कर लगातार कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। निगम के अधिकारी कर्मचारी सम्पूर्ण क्षेत्र में नजर रख कर तथा जन शिकायतों के आधार पर समय समय पर शहर के घनी आबादी के बीच होने वाले अवैध कब्जे तथा अवैध निर्माण पर कार्रवाई कर रहे हैं। इसी कडी में निगम के भवन विभाग तथा जोन 1 का राजस्व विभाग ने हाऊसिंग बोर्ड कालोनी के पीछे ग्राम कोहका के खसरा नम्बर 1227 में लगभग 5 एकड़ जमीन पर कुछ लोगों द्वारा किये जा रहे अवैध प्लाटिंग की सूचना पर जेसीबी के साथ मौके पर पहुँच कर भूमि पर काम कर रहे लोगों से भूमि संबंधित आवश्यक दस्तावेज तथा निर्माण अनुमति दिखाने को कहा तो भूमि स्वामी के रूप कोई मौके पर उपस्थित नहीं हुए और न ही दस्तावेज दिखाया गया। तब निगम की टीम ने भूमि अवैध रूप से मुरूम डाल कर बनाए गए कच्ची सड़क को जेसीबी से खोदकर मुरूम जब्त किया और स्थल पर किये गये छोटे ईंट घेरे को उखाड़ कर भूमि को समतल किया।
इस कार्रवाई में निगम भवन अनुज्ञा शाखा, जोन 1 का राजस्व अमला, जिला प्रशासन प्रतिनिधि, पुलिस प्रशासन की उपस्थिति में हुई। भवन अधिकारी हिमान्शु देशमुख, तहसीलदार भिलाई पंचभाई गुरूदत्त, सहायक राजस्व अधिकारी धीरज साहू, पुलिस के जवान, निगम का तोड़फोड़ दस्ता उपस्थित रहे।