भिलाई निगम ठेका सफाई कर्मी काम से निकालने के 30 घंटे बाद भी नहीं लौटा घर पर , गर्भवती पत्नी का हुआ बुरा हाल, सुपेला थाने पहुंचे परिजन

<em>भिलाई निगम ठेका सफाई कर्मी काम से निकालने के 30 घंटे बाद भी नहीं लौटा घर पर , गर्भवती पत्नी का हुआ बुरा हाल, सुपेला थाने पहुंचे परिजन</em>


भिलाई नगर 21 मार्च । नगर पालिक निगम भिलाई में ठेका सफाई कर्मचारी को काम से निकाले जाने के करीब 30 घंटे बाद भी घर नहीं लौटा है। आक्रोशित परिजनों के द्वारा एवं साथी सफाई कर्मचारियों के द्वारा आज दोपहर को सुपेला थाने पहुंचे। इस पर सुपेला पुलिस द्वारा शीघ्र ही सफाई कर्मचारी की पता तलाश करने का आश्वासन दिया गया है।

साथी कर्मियों ने बताया कि उसकी पत्नी भी गर्भवती है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर पालिक निगम भिलाई में ठेका सफाई कर्मचारी महेश्वर सतनामी को करीब 3 से 4 दिन पूर्व नागपुर की नई सफाई ठेका कंपनी अर्बन एंड एनवायरो वेस्ट मैनेजमेंट के द्वारा गांजा पीने के आरोप में बाहर निकाल दिया था। जिसके कारण वह परेशान था। सोमवार की सुबह 6:00 बजे वह काम पर गया था परंतु 8:30 बजे के करीब कंपनी के द्वारा पुनः उसे काम से हटा दिया गया था। इसके बाद से वह घर पर नहीं लौटा है। किस बात से परेशान परिजनों के द्वारा आज सुपेला थाने पहुंचकर पुलिस को वस्तु स्थिति से अवगत कराया गया।

इस दौरान सफाई कर्मचारी के पक्ष से पहुंचे श्रमिक नेता अरुण सिंह सिसोदिया ने सीजी न्यूज़ ऑनलाइन से चर्चा करते हुए कहा कि नई सफाई ठेका कंपनी अपने नियम एवं कानून को पुराने सफाई कर्मचारियों पर थोपना चाहती है परंतु 10 वर्षों से यह सफाई कर्मचारी भिलाई से जुड़े हुए हैं उनके साथ किसी भी स्थिति में अन्याय नहीं होने दिया जाएगा कोई भी कंपनी पुराने कर्मचारियों को नहीं हटा सकती है । सीधा सीधा श्रम कानून का उल्लंघन है। सुपेला पुलिस से उनकी चर्चा हुई है एवं थाना प्रभारी के द्वारा शीघ्र ही लापता सफाई कर्मी की तलाश करने का आश्वासन दिया है।