सावधान…‼️सीबीएसई बोर्ड एग्जाम 2023 🛑 बोर्ड ने फेक पेपर लीक न्यूज को लेकर जारी किया नोटिस 🛑 अफवाहों, झूठी खबरों से बचकर रहने की दी सलाह

<em>सावधान…‼️सीबीएसई बोर्ड एग्जाम 2023 🛑 बोर्ड ने फेक पेपर लीक न्यूज को लेकर जारी किया नोटिस 🛑 अफवाहों, झूठी खबरों से बचकर रहने की दी सलाह</em>


,
सीजी न्यूज आनलाईन डेस्क, 24 मार्च। सीबीएसई बोर्ड के दसवीं के एग्जाम 21 मार्च के दिन खत्म हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, देश भर में 21 लाख से ज्यादा छात्रों ने इस बार सीबीएसई दसवीं की परीक्षा में हिस्सा लिया है।
आपको बता दें कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन ने सीबीएसई बोर्ड एग्जाम 2023 फेक पेपर लीक न्यूज को लेकर जरूरी नोटिस जारी किया है। बोर्ड नोटिस में बताया है कि वे लोग जिन्होंने पेपर लीक की झूठी खबरें फैलाने की कोशिश की थी उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया गया है। ये एंटी सोशल एलिमेंट्स के लिए एक सीख है, कि वे ऐसी हरकतों से दूर रहें।
गौरतलब हो कि सीबीएसई बोर्ड दसवीं के पेपर जिस दौरान चल रहे थे उसी वक्त कुछ शरारती तत्वों ने पेपर लीक की खबर फैला दी थी। सोशल मीडिया पर इससे संबंधित मैसेज वायरल हो रहे थे। इतना ही नहीं कुछ सोशल मीडिया ग्रुप पर छात्रों और अभिभावकों को पेपर तक उपलब्ध कराने की बात की जा रही थी। इसके बदले में उनसे पैसे ऐंठकर ये स्कैम चल रहा था। बोर्ड ने इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। सीबीएसई ने दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल से आईपीसी और आईटी एक्ट के तहत ऐसे लोगों के खिलाफ एक्शन लेने के लिए शिकायत दर्ज की थी। इन्होंने यूट्यूब से ऐसे हजारों लिंक हटाए भी जो पैरेंट्स और बच्चों को किसी तरह की गलत इंफॉर्मेशन देकर उन्हें गलत सूचना जाल में फंसा सकते थे। बोर्ड ने लोगों से अनुरोध किया है कि भविष्य में भी ऐसी अफवाहों और खबरों से बचकर रहें। ऐसी खबरों को फैलाने वालों का साथ न दें और खुद भी ऐसा काम न करें। किसी भी तरह के कम्यूनिकेशन से इस तरह की अफवाहें न फैलाएं और न इन पर यकीन करें।