हो जाएं सावधान…‼️अभी अभी देश के कई राज्यों में भूकंप के झटके 🛑 हिमाचल के बाद दिल्ली, उत्तरप्रदेश, पंजाब, बिहार और जम्मू में हिली धरती

<em>हो जाएं सावधान…‼️अभी अभी देश के कई राज्यों में भूकंप के झटके 🛑 हिमाचल के बाद दिल्ली, उत्तरप्रदेश, पंजाब, बिहार और जम्मू में हिली धरती</em>



सीजी न्यूज आनलाईन डेस्क, 21 मार्च। अभी अभी दिल्ली-एनसीआर में रात करीब सवा दस बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। दिल्ली में एक महीने में तीसरी बार झटके महसूस हुए। ऐसे ही झटके उत्तर प्रदेश, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, बिहार में झटके महसूस किए गए हैं। इसकी तीव्रता 6.6 आंकी गई।
आपको बता दें कि भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान में रहा। भारत के आलावा, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, कजाकिस्तान और चीन भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। सीस्मोलॉजी विभाग के मुताबिक भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान से 90 किमी दूर कालाफगन में था।‌ भूकंप के झटके लगने पर लोग घबराहट में लोग घरों से बाहर निकल गए। भूकंप के झटके कई सेकेंड तक महसूस किए गए।
गौरतलब हो कि एक दिन पहले हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। लोग घरों से बाहर की ओर दौड़े। राहत की बात यह रही कि इस भूकंप के कारण जिला चंबा में फिलहाल किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ था।