BCCI ने लिया बड़ा फैसला, चैंपियंस ट्रॉफी 2025 खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया, अब यहाँ खेलेगी मैच

BCCI ने लिया बड़ा फैसला, चैंपियंस ट्रॉफी 2025 खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया, अब यहाँ खेलेगी मैच


सीजी न्यूज ऑनलाइन खेल डेस्क 17 मार्च । साल 2025 में ICC पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में Champions Trophy को आयोजित कराने जा रही है और सभी टीमें इस मेगा इवेंट के लिए अपनी तैयारियों को तेज कर रही हैं। Champions Trophy का पिछला संस्करण साल 2017 में खेला गया था और इस मेगा इवेंट को सरफराज अहमद की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम ने अपने नाम किया था।

BCCI भी Champions Trophy kओ ध्यान में रखते हुए अपनी तैयारियों को तेज कर रही है और कहा जा रहा है कि, मैनेजमेंट ने Champions Trophy के लिए खिलाड़ियों को भी चिन्हित कर लिया है। लेकिन हाल ही में Champions Trophy में टीम इंडिया की भागीदारी को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है।

Champions Trophy के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया

चूंकि Champions Trophy 2025 का आयोजन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में पाकिस्तान में किया जा रहा है और इसी वजह से अब खबर आ रही है कि, BCCI की मैनेजमेंट Champions Trophy के लिए पाकिस्तान, टीम इंडिया को नहीं भेजेगी। इस बात को सुनकर क्रिकेट के सभी प्रशंसक बहुत ही मायूस हो गए हैं और वो सोच में पड़ गए हैं कि, आखिरकार अब Champions Trophy में भाग लेगी या नहीं। अगर टीम इंडिया भाग लेगी तो फिर टीम इंडिया का मुकाबला कहां खेला जाएगा।

न्यूट्रल वेन्यू में अपने मैच खेलेगी टीम इंडिया

चिंकी Champions Trophy, ICC का इवेंट है और ऐसे में BCCI इस मेगा इवेंट में भाग लेने का प्रस्ताव ठुकराएगी नहीं और इसी वजह से कहा जा रहा है कि, ICC इस मेगा इवेंट में भारतीय टीम के सभी मैच किसी न्यूट्रल वेन्यू में आयोजित कर सकती है। कई गुप्त सूत्रों के माध्यम से इस बात का खुलासा किया गया है कि ICC, Champions Trophy 2025 में भारतीय टीम के सभी मैच यूएई में आयोजित कराने के बारे में फैसला कर सकती है। हालांकि आईसीसी की तरफ से अभी तक इस मामले में किसी भी प्रकार का अपडेट नहीं आया है।

इस वजह से पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया
अगर बात करें टीम इंडिया के पाकिस्तान न जाने के कारण की तो इसके पीछे का मुख्य करण है दोनों ही देशों के बीच लगातार खराब हो रहे रिश्ते। दोनों ही देशों के बीच पिछले कुछ दशकों से राजनीतिक संबंध कुछ बेहतर नहीं हैं और इसके साथ ही पाकिस्तान कई प्रकार की अमानवीय घटनाओं में शामिल रहता है जिसकी वजह से दोनों ही देशों के बीच तकरार होती रहती है। चूंकि भारत एक शांतिप्रिय मुल्क है इसी वजह से भारत हमेशा बड़े मंचों पर पाकिस्तान की इन हरकतों का विरोध करता है और पाकिस्तान अपनी हरकतों को सुधार नहीं रहा है इसी वजह से भारत सरकार क्रिकेट खेलने के लिए पाकिस्तान जाने की अनुमति नहीं देती है।

दोनों टीमों के बीच Champions Trophy के आकड़े

अगर बात करें Champions Trophy के इतिहास में टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैचों की तो दोनों ही टीमों के बीच अभी तक 3 मुकाबले खेले जा चुके हैं और इसमें से 2 मुकाबलों में पाकिस्तान को जीत मिली है तो वहीं टीम इंडिया ने सिर्फ एक ही मैच अपने नाम किया है।