फैंस के लिए बुरी खबर, एक साथ 11 खिलाड़ी IPL 2024 से हुए बाहर

फैंस के लिए बुरी खबर, एक साथ 11 खिलाड़ी IPL 2024 से हुए बाहर



सीजी न्यूज ऑनलाइन खेल डेस्क 28 फरवरी । IPL 2024: क्रिकेट दुनिया की सबसे पसंदीदा और महंगी टी20 लीग की शुरुआत होने में अब एक महीने से भी कम का समय बचा हुआ है। बता दें कि, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) की शुरुआत 22 मार्च से होनी है और पहला मुकाबला चेपॉक के मैदान पर खेला जाएगा। आईपीएल 2024 का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर (CSK vs RCB) के बीच खेला जाना है।

बता दें कि, अभी आईपीएल 2024 के 21 मैचों के तारीखों का ऐलान किया गया है। वहीं, आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले ही लगभग एक दर्जन खिलाड़ियों को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि, चोट के चलते 1-2 नहीं बल्कि 11 खिलाड़ी बाहर हो गए हैं।

एक साथ 11 खिलाड़ी IPL 2024 से हुए बाहर!
1.मोहम्मद शमी (Mohammed Shami)

इस लिस्ट में पहला नाम टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का है। बता दें कि, शमी वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में आखिरी बार क्रिकेट खेले थे। जिसके बाद से वह चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। वहीं, अब आईपीएल 2024 से भी शमी चोट के चलते बाहर हो गए हैं और गुजरात टाइटंस टीम को बड़ा झटका लगा है।

  1. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)

जबकि मुंबई इंडियंस के ताबड़तोड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को लेकर भी अच्छी खबर सामने नहीं आ रही है। क्योंकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सूर्यकुमार यादव का आईपीएल खेलने पर अभी भी संदेह बना हुआ है। सूर्यकुमार यादव आईपीएल 2024 से बाहर होते हैं तो मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका लगेगा। क्योंकि, सूर्या 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं।

  1. डेवोन कॉनवे (Devon Conway)

आईपीएल 2024 से पहले डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी बुरी खबर सामने आ रही है। क्योंकि, कॉनवे चोट के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही है टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। जबकि अब आईपीएल 2024 से भी कॉनवे बाहर हो सकते हैं। क्योंकि, उनकी चोट काफी गंभीर मानी जा रही है। जिसके चलते यह खिलाड़ी भी आईपीएल से बाहर हो सकता है।

  1. डेविड वार्नर (David Warner)

दिल्ली कैपिटल्स टीम के खिलाड़ी डेविड वार्नर भी चोटिल चल रहे हैं और उनकी खेलने की संभावना काफी कम है। वार्नर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टी20 सीरीज में चोटिल हो गए थे।

  1. रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra)

आईपीएल 2024 में पहली बार बिकने वाले न्यूजीलैंड टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रचिन रविंद्र भी चोटिल चल रहे हैं और आईपीएल 2024 से बाहर हो सकते हैं। रचिन रविंद्र जो चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने नीलामी में अपने स्क्वाड में शामिल किया था।

  1. शिवम दुबे (Shivam Dube)

आईपीएल 2023 में अपने बल्ले से कहर बरपाने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे रणजी टॉफी में चोटिल हो गए हैं और आईपीएल 2024 से बाहर होने के कगार पर हैं। दुबे अगर बाहर होते हैं सीएसके के लिए काफी बड़ा झटका होगा।

  1. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)

जबकि कोलकाता नाईट राइडर्स टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर भी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे। जिसके बाद उन्हें सीरीज से बाहर होना पड़ा था। जबकि अब आईपीएल से भी अय्यर चोट के चलते बाहर हो सकते हैं।

  1. केएल राहुल (KL Rahul)

इस लिस्ट में लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के कप्तान केएल राहुल का भी नाम शामिल है। क्योंकि, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में राहुल को चोट लगी थी और वह टेस्ट सीरीज से बाहर चल रहे हैं। जिसे देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि, राहुल भी आईपीएल 2024 से बाहर हो सकते हैं।

  1. राशिद खान (Rashid Khan)

गुजरात टाइटंस टीम के दिग्गज स्पिनर गेंदबाज राशिद खान काफी लंबे समय से चोटिल चल रहे हैं। जिसके चलते राशिद खान का आईपीएल 2024 में खेलना मुश्किल लग रहा है। राशिद खान आखिरी बार वर्ल्ड कप 2023 में खेले थे।

  1. ऋषभ पंत (Rishabh Pant)

इस लिस्ट में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज और दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान ऋषभ पंत का भी नाम शामिल है। पंत को लेकर कुछ बड़ी खबर नहीं आई है कि, वह आईपीएल में खेलेंगे या नहीं। पंत की चोट को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि, वह इस सीजन से भी बाहर हो सकते हैं।

  1. मुस्तफिजुर रहमान

चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन मुस्तफिजुर रहमान को अपनी टीम में शामिल है। लेकिन मुस्तफिजुर रहमान चोट के चलते अभी क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं और उनका आईपीएल 2024 में भी खेलना मुश्किल लग रहा है। जिसके चलते चेन्नई सुपर किंग्स को एक और बड़ा झटका लग सकता है।