पुरी आईटीआई के दीक्षान्त समारोह ,कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय के क्षेत्रीय निदेशक (छत्तीसगढ़) ने  उत्तीर्ण छात्रों को वितरित किए प्रमाण पत्र

पुरी आईटीआई के दीक्षान्त समारोह ,कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय के क्षेत्रीय निदेशक (छत्तीसगढ़) ने  उत्तीर्ण छात्रों को वितरित किए प्रमाण पत्र


दुर्ग 17 सितंबर । भारत सरकार,कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय अंतर्गत संचालित प्रदेश के प्राइवेट आईटीआई में प्रधानमंत्री के जन्म दिवस पर भगवान विश्वकर्मा जयंती के अवसर  दीक्षान्त समारोह का आयोजन किया गया है। इस दीक्षांत समारोह में सफलतापूर्वक स्किल अर्जित कर चुके छात्रों को राष्ट्रीय कौशल प्रमाण पत्र  क्षेत्रीय निदेशक छत्तीसगढ़ महेश चंद्र कर्दम द्वारा भिलाई स्थित पूरी आईटीआई में आज वितरित किए गए।

प्राइवेट आईटीआई संचालक संघ के राष्ट्रीय महासचिव सतीश पुरी ने बताया कि, दीक्षान्त समारोह प्रदेश के 250 से अधिक प्राइवेट आईटीआई में उत्साह पूर्वक मनाया जाएगा।
भारत सरकार, कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय के रीजनल डायरेक्टर श्री कर्दम ने भिलाई के तीन दशकों से स्थापित पुरी आईटीआई, का चयन विशेष तौर पर दीक्षान्त समारोह के लिए किया । 


पुरी आईटीआई में दोपहर 3:00 बजे दीक्षांत समारोह के पूर्व विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर पूजा अर्चना के पश्चात प्रसाद के रूप में खिचड़ी भोग का वितरण भी किया गया।
इस अवसर पर श्री कर्दम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा देश के कौशल को विकसित करने के लिए पहली बार वर्ष 2015 में कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय का गठन किया है। ताकि देश के युवाओं के हुनर को निखारा जा सके। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर पूरे देश में दीक्षांत समारोह आयोजित करने का प्रथम अवसर है। इसके पूर्व आईटीआई में दीक्षांत समारोह का आयोजन नहीं किया गया था। किसी भी देश की जीडीपी को बढ़ाने के लिए उस देश में स्किल का होना अति आवश्यक है इसी को ध्यान में रखते हुए देश के युवाओं को प्रशिक्षित किया जा रहा है। उपस्थित आईटीआई प्रशिक्षु सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़े।

पुरी आईटीआई के डायरेक्टर सतीश पुलिस के द्वारा भी उपस्थित प्रशिक्षुओं को संबोधित किया गया ।कार्यक्रम का संचालन पुरी आईटीआई के प्राचार्य पंकज पुरी के द्वारा किया गया। इस अवसर पर पूरी आईटीआई के ट्रेनर ,स्टाफ भूतपूर्व छात्र एवं नव प्रवेशित छात्र-छात्राएं भी उपस्थित थे।