सूर्यकुमार यादव के कप्तान बनते ही IPL फ्रेंचाइजियों में मचा हड़कंप, इन टीमों के कप्तान बदले जाने तय

सूर्यकुमार यादव के कप्तान बनते ही IPL फ्रेंचाइजियों में मचा हड़कंप, इन टीमों के कप्तान बदले जाने तय


सीजी न्यूज ऑनलाइन खेल डेस्क 20 जुलाई । इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2025) में टीम में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसमें कई दिग्गज खिलाड़ी अपनी टीम का साथ छोड़कर दूसरी टीम से जुड़ सकते हैं। इसमें ऋषभ पंत, रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे बड़े नाम शामिल है।

भारतीय टी-20 टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव को दी गई है, पहले हार्दिक पांड्या के कप्तान बनने की बात सामने आ रही थी. अंततः सूर्या को नया कप्तान बनाया गया है. सूर्या के कप्तान बनने से अब आईपीएल फ्रेंचाइजी में भी हड़काम मचा हुआ है. रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल फ्रेंचाइजी में भी कप्तान को लेकर बदलाव नजर आने वाला है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जिस प्रकार से सूर्या को भारतीय टी-20 टीम का कप्तान बनाया गया है, वैसा ही कुछ अब मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी भी कर सकती है. रिपोर्ट के अनुसार सूर्या के टी-20 कप्तान बनने में जितना अहम भूमिका गंभीर और अगरकर ने निभाई है, उतना ही हाथ रोहित शर्मा का भी रहा है यही सबसे बड़ा कारण है कि हार्दिक की जगह सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया गया है. दूसरी ओर अब सूर्या कुमार यादव के कप्तान बनने से मुंबई की टीम भी अब हार्दिक की जगह सूर्या को कप्तान बनाने को लेकर विचार कर सकता है. अगर ऐसा नहीं हुआ तो हो सकता है कि सूर्या टीम बदलने के बारे में सोचे. दरअसल, अगले सीजन के लिए आईपीएल की बड़ी निलामी होने वाली है. ऐसे में खिलाड़ी अपनी पुरानी टीम को छोड़कर ऑक्शन में जाने के बारे में फैसला कर सकते हैं.

हिटमैन इस टीम के बन सकते हैं कप्तान

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यदि रोहित मुंबई की फ्रेंचाइजी को छोड़ते हैं तो उन्हें केकेआर की टीम अपने टीम में शामिल करने की भरसक प्रयास करेगी. वहीं, स्थिति सूर्या के साथ भी है. यदि रोहित ने मुंबई का साथ छोड़ दिया तो मुंबई फ्रेंचाइजी हर हाल में सूर्या को टीम में बनाए रखने की पुरी कोशिश करेगी.

ऋषभ बन सकते हैं सीएसके के कप्तान

वहीं, खबर है कि दिल्ली कैपिटल्स और पंत के बीच के रिश्ते अंच्छे नहीं है. ऐसे में पंत दिल्ली कैपिटल्स को छोड़ सकते हैं. अगर ऐसा हुआ तो पंत को सीएसके अपनी टीम में शामिल करने की कोशिश करेगी. वैसे दिल्ली कैपिटल्स टीम के मेंटर सौरव गांगुली पंत को टीम में बनाए रखने के पक्ष में हैं. लेकिन अगर पंत और दिल्ली के बीच समीकरण ठीक नहीं बैठता है तो सीएसके पंत को लेकर गंभीर हो सकता है, सूत्र ने भी माना है कि धोनी के बाद फ्रेंचाइजी भारतीय टीम के टॉप विकेटकीपर को कप्तान बनाना चाह रही है. इसमें धोनी का फैसला भी बताया जा रहा है. बता दें कि धोनी और पंत एक दूसरे के बेहद करीब हैं. ऐसे में पंत के सीएसके में जाने की खबर बाद में सही भी साबित हो सकती है.

केएल राहुल की जाएगी कप्तानी

लखनऊ सुपर जायंट्स भी केएल राहुल को कप्तानी से हटा सकता है .पिछले साल ही राहुल और फ्रेंजाईजी टीम के मालिक के साथ अनबन की खबरें सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी थी. ऐसे में हाल ही में अमित मिश्रा ने भी अपने एक इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया था. इसके अलावा आऱसीबी भी फाफ डु प्लेसिस की जगह एक भारतीय कप्तान की तलाश में होगा.

आरसीबी में भी होगा फेरबदल


आरसीबी की टीम भी इस बार अपने कप्तान में बदलाव करने के बारे में सोच सकती है. आरसीबी फाफ डुप्लेसी की जगह भारतीय खिलाड़ी को कप्तान बनाने के बार में सोच सकती है. यानी आने वाले आईपीएल को लेकर कुछ दिनों में कई चौंकाने वाले बदलाव हमें देखने को मिल सकती है.