AIIMS Recruitment 2023 : शिक्षकों के लिए निकली 7000 पदों भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन, आखिरी तिथि 4 नवंबर

<em>AIIMS Recruitment 2023 : शिक्षकों के लिए निकली 7000 पदों भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन, आखिरी तिथि 4 नवंबर</em>


सीजी न्यूज ऑनलाइन डेस्क 1 नवंबर । AIIMS Recruitment 2023 : प्रोफेसर बनने का सपना देख रहे उम्मीदवारों को एम्स नागपुर की ओर से भर्ती की सौगात दी गयी है। एम्स नागपुर की ओर से एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है।
ऐसे अभ्यर्थी जो इस भर्ती के लिए पात्र हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट aiimsnagpur.edu.in पर जाकर गूगल लिंक के माध्यम से निर्धारित अंतिम तिथि 4 नवंबर 2023 तक आवेदन पत्र भर सकते हैं। इसके बाद उम्मीदवारों को पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र (Application Form) को 11 नवंबर 2023 तक निर्धारित पते पर अवश्य भेज दें। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी तय की गयी योग्यता (Ability) अवश्य चेक कर लें।

पात्रता एवं मापदंड (Eligibility and Criteria) –

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री- एमडी/ एमएस/ डीएम/ एमडीएस/ एमसीएच संबंधित क्षेत्र में उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की अधिकतम आयु पदानुसार 50/ 58 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा (Age Limite) की गणना आवेदन की अंतिम तिथि के अनुसार की जाएगी। ऊपरी आयु सीमा में छूट भर्ती के लिए निर्धारित नियमों के अनुसार प्रदान की जाएगी। पात्रता की पूरी जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official Notification) का अवलोकन अवश्य कर लें। 7000 (Coming Soon)

आवेदन शुल्क (Application Fees) –

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 2000 रुपये और एससी/ एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये तय किया गया है।

इंटरव्यू के माध्यम से होगा चयन (Selection will be done through interview) –

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट (Shortlist) करके इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इंटरव्यू के समय उम्मीदवारों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (Document Verification) भी किया जायेगा इसलिए अभ्यर्थी सभी ओरिजिनल दस्तावेज साथ लेकर जाएं। इंटरव्यू में किये प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों की अंतिम मेधा सूची तैयार की जाएगी।