बारबाडोस के बाद अब पाकिस्तान में भी तिरंगा लहराएगी टीम इंडिया…? BCCI सचिव ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

बारबाडोस के बाद अब पाकिस्तान में भी तिरंगा लहराएगी टीम इंडिया…? BCCI सचिव ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी


.

सीजी न्यूज ऑनलाइन खेल डेस्क 22 अगस्त। टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीता था. भारतीय टीम बारबाडोस की सरजमीं पर दक्षिण अफ्रीका को हराकर चैंपियन बनी थी. 2024 का टी20 विश्व कप जीतना टीम इंडिया और फैंस के लिए बहुत ज़्यादा खुशी की बात थी, क्योंकि इससे कुछ महीने पहले ही मेन इन ब्लू ने 2023 के वनडे वर्ल्ड कप का खिताब फाइनल हारकर गंवाया था. टी20 विश्व कप से पहले बीसीसीआई (BCCI) के सचिव जय शाह ने भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि रोहित शर्मा बारबाडोस में तिरंगा लहराएंगे. अब उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को लेकर भी बड़ी भविष्यवाणी कर दी.
टीम इंडिया ने 2024 टी20 विश्व कप के जरिए 13 सालों से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म किया था. अब जय शाह ने एक बार फिर अलग-अलग आईसीसी ट्रॉफी में तिरंगा लहराने की बात कही है. उन्होंने कहा कि अगर हमारे साथ 1.4 बिलियन लोगों का आशीर्वाद रहा तो हम चैंपियंस ट्रॉफी और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियशिप फाइनल में भी ऐसा ही करेंगे.

CEAT अवॉर्ड पर बात करते हुए जय शाह ने कहा, “जैसा कि मैंने राजकोट में कहा था कि रोहित शर्मा बारबाडोस में तिरंगा गाड़ेंगे, यहां मैं कहा रहा हूं कि हम चैंपियंस ट्रॉफी और वर्ल्ड चैंपियनशिप फाइनल में भी वैसा ही करेंगे अगर हमें 1.4 बिलियन लोगों का आशीर्वाद मिला.”

चैंपियंस ट्रॉफी होगी पाकिस्तान की मेज़बानी में

बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है, जो फरवरी-मार्च में खेली जाएगी. अब सवाल यह खड़ा हो रहा है कि क्या टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं? एक तरफ पाकिस्तान टूर्नामेंट होस्ट करने की जिद पर अड़ा हुआ है. वहीं दूसरी तरफ अब तक बीसीसीआई की तरफ से पाकिस्तान का दौरा करने का कोई संदेश नहीं मिला है. माना जा रहा है कि टूर्नामेंट हाइब्रिड मोड में हो सकता है, जैसे 2023 का एशिया कप खेला गया था. हालांकि अभी इस बात को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है कि टूर्नामेंट किस तरह से खेला जाएगा.