केंद्रीय विद्यालयों में एडमिशन नोटिफिकेशन जारी ✅ 27 मार्च से भर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन ✅ KVS ADMISSION 2023-24

<em>केंद्रीय विद्यालयों में एडमिशन नोटिफिकेशन जारी ✅ 27 मार्च से भर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन ✅ KVS ADMISSION 2023-24</em>



सीजी न्यूज आनलाईन डेस्क, 23 मार्च। केंद्रीय विद्यालयों में वर्ष 2023-24 के दौरान कक्षा 1 के साथ-साथ 2 से 10 तक की खाली सीटों पर एडमिशन के लिए नोटिफिकेशन केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) द्वारा जारी किया गया है।
जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक केंद्रीय विद्यालयों में पहली क्लास में एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 मार्च से शुरू होगी और 17 अप्रैल 2023 तक चलेगी। अन्य कक्षाओं में एडमिशन के लिए आवेदन 3 किए जा सकेंगे।
नोटिफिकेशन में केंद्रीय विद्यालयों में पहली कक्षा की सभी सीटों और अन्य कक्षा की खाली सीटों पर एडमिशन के लिए आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स में से सिलेक्टेड स्टूडेंट्स की लिस्ट की तारीखें भी घोषित कर दी गई हैं। नोटिफिकेशन के मुताबिक, पहली लिस्ट 20 अप्रैल को जारी की जाएगी। इस लिस्ट के आधार पर एडमिशन 21 अप्रैल से लिया जाएगा। अन्य कक्षाओं की लिस्ट 17 अप्रैल को जारी होगी तथा सीटें खाली रहने पर दूसरी लिस्ट 28 अप्रैल को और तीसरी लिस्ट 4 मई 2023 को जारी की जाएगी। वहीं अन्य कक्षाओं के लिए सिलेक्टेड स्टूडेंट्स की लिस्ट 17 अप्रैल को जारी होगी और एडमिशन 18 से 29 अप्रैल तक लिया जाएगा। केंद्रीय विद्यालयों में कक्षा 1 और अन्य कक्षाओं के लिए आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर किए जा सकेंगे।
आवेदन के लिए जरूरी डाक्यूमेंट्स बच्चे का जन्म प्रमाण पत्र, पेरेंट्स का आधार कार्ड, निवास प्रमाण पत्र, बच्चे का पासपोर्ट साइज फोटो, वैलिड मोबाइल नंबर और मेल आईडी है। ऑफिशियल वेबसाइट kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर जाएं। रजिस्ट्रेशन करने के लिए लॉग इन करें। सभी जरूर डिटेल्स भरें। एडमिशन फॉर्म भरें और डाक्यूमेंट्स को अपलोड करें। स्कूल का चयन करें और सबमिट कर दें।