हेमचंद यादव विश्वविद्यालय, दुर्ग के अभिषेक शर्मा ने राष्ट्रीय युवा उत्सव में जीते दो पुरस्कार

हेमचंद यादव विश्वविद्यालय, दुर्ग के अभिषेक शर्मा ने राष्ट्रीय युवा उत्सव में जीते दो पुरस्कार


दुर्ग 01अप्रैल । हेमचंद यादव विश्वविद्यालय, दुर्ग के प्रतिभागी तथा श्री शंकराचार्य महाविद्यालय जुनवानी भिलाई के बीए अंतिम वर्ष के नियमित छात्र अभिषेक शर्मा ने पंजाब कृषि विश्वविद्यालय, लुधियाना में आयोजित नेशनल युवा उत्सव में हेमचंद यादव विश्वविद्यालय, दुर्ग की टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए 02 पुरस्कार प्राप्त किये। विश्वविद्यालय के अधिष्ठाता छात्र कल्याण, डॉ. प्रशांत श्रीवास्तव ने बताया कि अभिषेक शर्मा ने कोलाज मेकिंग में नेशनल स्तर पर तृतीय एवं ऑन द स्पॉट पेंटिंग में पूरे भारत में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। अभिषेक की इस सफलता पर विश्वविद्यालय की कुलपति, डॉ. अरूणा पल्टा एवं कुलसचिव, भूपेन्द्र कुलदीप एवं समस्त अधिकारियों ने बधाई दी।
डॉ. श्रीवास्तव ने बताया कि इससे पूर्व फरवरी 2024 में मैसूर में आयोजित साउथ ईस्ट जोनल स्तरीय युवा उत्सव में अभिषेक ने उक्त दोनों विधाओं में तृतीय स्थान प्राप्त कर नेशनल युवा उत्वस में शामिल होने की पात्रता प्राप्त की थी। अभिषेक के साथ लुधियाना गये टीम मैनेजर, अनिल मेनन ने बताया कि कोलाज मेकिंग में प्रतिभागियों को दो विषय वन्य जीवन तथा किसी का पोट्रेट बनाने दिया गया था। जिसमें से अभिषेक ने शानदार पोट्रेट बनाकर राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार प्राप्त किया।
विश्वविद्यालय के कार्यपरिषद् द्वारा अनुमोदित नियमानुसार राष्ट्रीय स्तर के प्रतियोगिताओं में द्वितीय स्थान प्राप्त करने पर प्रतिभागी को दस हजार रूपये की नकद राशि प्रदान की जाती है। कुलपति, डॉ. अरूणा पल्टा ने कहा कि अभिषेक को यह सम्मान राशि विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित समारोह में प्रदान की जावेगी।