दुर्ग जिले के राइस मिल में लगी भीषण आग, कई गाड़ी पानी की बौछार कर दमकल टीम ने आग पर काबू पाया,

दुर्ग जिले के राइस मिल में लगी भीषण आग, कई गाड़ी पानी की बौछार कर दमकल टीम ने आग पर काबू पाया,


दुर्ग 08 अप्रैल । अंडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम कुथरेल स्थित राइस मिल में आज सुबह भीषण आग लग गई सूचना मिलते ही अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा दुर्ग की दमकल टीम द्वारा कई गाड़ी पानी की बौछार कर आग को बुझाया गया। दमकल टीम के सराहनी प्रयास से बड़ी घटना टल गई।

अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवाए जिला दुर्ग के नियंत्रण कक्ष से प्राप्त जानकारी के अनुसार छगन लाल चाड़क के राइस मिल में भीषण आग लग जाने की सूचना आज सुबह 5:00 के करीब प्राप्त हुई थी। अग्निशमन एवं आपदा प्रबंधन की टीमों तत्काल रवाना किया गया और वहाँ पहुँचकर अग्निशमन कर्मियों ने राइस मिल में लगी भीषण आग को बड़ी सावधानी से कई गाड़ी पानी की मदद से क़ाबू पाया और आग को दुसरी की तरफ़ बढ़ाने से रोक लिया गया। जिससे एक बड़ा हादसा होने से टला और भारी जानमाल की हानि होने से बचाया गया ।
आग लगने का कारण पुष्टि नहीं हो पाया है जिससे आग लगने का कारण अज्ञात माना जा रहा है। जिला अग्निशमन अधिकारी नागेंद्र कुमार सिंह अग्निशमन कर्मी एवं एसडीआरएफ द्वारा एक अच्छी टीम बनाकर आगजनी स्थान पर समय पर पहुँच कर आग पर काबू पाया लिया गया एवं स्पॉट पर किसी भी प्रकार की घटना नहीं हुआ । अग्निशमन विभाग ने किसी भी आपातकाल स्थिति के लिए कंट्रोल रूम के दूरभाष नंबर 0788-2320120 में सूचना देने की अपील की है।