T20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ी, टॉप-10 में 2 भारतीय

T20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ी, टॉप-10 में 2 भारतीय


सीजी न्यूज ऑनलाइन खेल डेस्क 15 जुलाई । T20 इंटरनेशनल टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड जीतने वाले टॉप-10 खिलाड़ियों में 2 भारतीय शामिल है।
टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खिताबी मुकाबले में टीम इंडिया ने रोमांचक मुकाबले दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराया। इसी जीत के साथ टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में दूसरी बार चैम्पियन बनी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली का बल्ला जमकर चला। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 59 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्के की मदद से सबसे ज्यादा 76 रन बनाए। इस प्रदर्शन के कारण विराट कोहली ने एक बार फिर प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड अपने नाम किया। आइए जानते हैं कि टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द अवॉर्ड जीतने वाले टॉप 10 खिलाड़ियों के बारे में।

विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में 7 बार प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता है। पाकिस्तान के बाबर आजम ने टी20 इंटरनेशनल में अब तक 5 बार प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता है। ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ने टी20 इंटरनेशनल में 5 बार प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता है। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने टी20 इंटरनेशनल में अब तक 5 बार प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता है। भारत के सूर्यकुमार यादव ने टी20 इंटरनेशनल में अब तक 4 बार प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता है। पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान ने टी20 इंटरनेशनल में अब तक 4 बार प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता है। श्रीलंका के वानिंदू हंसरंगा टी20 इंटरनेशनल में अब तक 4 बार प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता है। ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल ने टी20 इंटरनेशनल में अब तक 4 बार प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता है। पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज ने टी20 इंटरनेशनल में अब तक 4 बार प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता है। न्यूजीलैंड के टीम साईफर्ट ने टी20 इंटरनेशनल में अब तक 3 बार प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता है।