सफलता की कहानी जिया हो बिहार के लाला 🔵 “पेंटर की बेटी बनी दारोगा” 🟢 सीएम का भी माना आभार

सफलता की कहानी जिया हो बिहार के लाला 🔵 “पेंटर की बेटी बनी दारोगा” 🟢 सीएम का भी माना आभार



सीजी न्यूज आनलाईन, 13 जुलाई। नालंदा के बिहारशरीफ अंतर्गत लहेरी की रहने वाली सुमन कुमारी ने अपने परिवार का नाम रौशन किया है। उसके पिता पेशे से पेंटर हैं और उन्होंने बड़े ही कठिन परिश्रम से बच्चों को पढ़ाया है। अब पेंटर दिनेश प्रसाद की बेटी सुमन कुमारी ने दारोगा की परीक्षा में सफलता हासिल की है। सुमन की सफलता से परिवार में खुशी का माहौल है। हर कोई सुमन को उसकी कामयाबी के लिए बधाई दे रहा है।
आपको बता दें कि सुमन के पिता दिनेश प्रसाद पेंटर का काम करते हैं और कम आमदनी के बावजूद उन्होंने अपनी बेटी को पढ़ाई जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया।
सुमन ने बताया कि पुलिस की वर्दी उन्हें बचपन से आकर्षित करती थी और उनका सपना था कि बड़ी होकर वह भी पुलिस अधिकारी बनें। इस सपने को साकार करने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत से पढ़ाई की हालांकि कई बार उन्हें असफलता का सामना करना पड़ा लेकिन उन्होंने प्रयास जारी रखा और इस बार उन्होंने दारोगा परीक्षा पास कर अपने सपने को साकार कर लिया।
सुमन ने बताया कि लड़कियों को अपना लक्ष्य निर्धारित कर मेहनत करनी चाहिए। सफलता एक दिन में नहीं मिलती लेकिन लगातार प्रयास से एक दिन जरूर मिल जाती है। दारोगा की तैयारी के लिए उन्होंने ऑनलाइन क्लास भी ली थी। सुमन ने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार, शिक्षकों और दोस्तों को दिया है।
CM नितीश कुमार का भी जताया आभार
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भी आभार व्यक्त करते हुए सुमन ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल के कारण ही बिहार में लड़कियां अलग अलग क्षेत्रों में आगे बढ़ रही हैं, उन्हीं के कारण ही मैंने भी सफलता हासिल की है। सुमन की मां आशा देवी ने अपनी बेटी की सफलता पर बधाई दी और कहा कि हमें खुशी है कि मेरी बेटी दारोगा बन गई है। अब वह अपने सपनों का साकार कर पाएगी।