शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ रहने खेल जरूरी – किन्हेकर, कृष्णा पब्लिक स्कूल सुंदर नगर में राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया गया

शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ रहने खेल जरूरी – किन्हेकर, कृष्णा पब्लिक स्कूल सुंदर नगर में राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया गया


भिलाई नगर 30 अगस्त । कृष्णा पब्लिक स्कूल सुंदर नगर में राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। छात्र छात्राओं के द्वारा विभिन्न स्पर्धाओं का आयोजन कर खेल के माध्यम से शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ रहने का संदेश दिया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत में स्कूल के प्राचार्य राजेश किन्हेकर ने हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के चित्र पर पुष्प अर्पित किए। इसके पश्चात आचार्य के द्वारा राष्ट्रीय खेल दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला एवं उन्होंने कहा कि हम खेलों के माध्यम से शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ रह सकते हैं। इसी संदेश को सार्थक करने के लिए उनके द्वारा स्वयं बच्चों के साथ बैडमिंटन खेला गया।


स्कूल के स्पोर्ट्स टीचर राजेंद्र सिंह ने बच्चों के लिए बैडमिंटन के स्लो साइकिलिंग सहित अनेक गेम का आयोजन किया गया। इन विभिन्न स्पर्धाओं में स्कूल के बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया ताकि समाज में एक खेल के प्रति सकारात्मक संदेश पहुंचाया जा सके। स्कूल की उप प्राचार्य के द्वारा सभी छात्र छात्राओं से नियमित रूप से खेलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर स्कूल के खेल अधिकारी द्वारा स्कूल के स्टाफ सहित छात्र छात्राओं को राष्ट्रीय खेल दिवस की शुभकामनाएं दी।