बस्तर में नक्सल मोर्चे पर तैनात 77 जवानों को मिला आउट ऑफ टर्न प्रमोशन पहली बार दो महिला कांस्टेबल को मिला ऑउट ऑफ टर्न प्रमोशन पढ़ें पूरी सूची

<em>बस्तर में नक्सल मोर्चे पर तैनात 77 जवानों को मिला आउट ऑफ टर्न प्रमोशन पहली बार दो महिला कांस्टेबल को मिला ऑउट ऑफ टर्न प्रमोशन पढ़ें पूरी सूची</em>


रायपुर, 11 मार्च । नक्सलियों के खिलाफ साहस दिखाने वाले 77 पुलिसकर्मियों का प्रमोशन कर दिया गया है। जिन पुलिसकर्मियों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया गया है, उनमें उप निरीक्षक से निरीक्षक, आरक्षक से प्रधान आरक्षक, सहायक उपनिरीक्षक से उप निरीक्षक शामिल हैं।

होली के मौके पर बस्तर संभाग के अलग-अलग जिलों में तैनात 77 जवानों को डीजीपी अशोक जुनेजा ने आउट ऑफ टर्न प्रमोशन का तोहफा दिया है। इनमें बीजापुर में तैनात सबसे अधिक 21 जवानों को एवं दंतेश्वरी फाईटर से संबंधित 2 महिला कांस्टेबल रेशमा कश्यप, सुनैना ठाकुर को भी आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया गया है, ऐसा पहली बार हुआ है जब इतनी बड़ी संख्या में जवानों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन मिला है।

पदोन्नत जवानों में डीआरजी, सीएएफ के जवान शामिल हैं।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर छत्तीसगढ़ में लगातार नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन किए जा रहें हैं, मुख्यमंत्री द्वारा डीआरजी, सीएएफ बल में महिलाओं की भूमिका को भी प्रोत्साहित किया जा रहा है, इसी क्रम में 2 महिला कांस्टेबल को पहली बार आउट और टर्न प्रमोशन दिया गया है। गौरतलब है कि सुकमा, दंतेवाड़ा, नारायणपुर और बस्तर जिले के थानों में पदस्थ इन जवानों ने नक्सली मुठभेड़ में शामिल रहकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जवानों ने मुठभेड़ के दौरान कई खूंखार हार्डकोर नक्सलियों को ढेर भी किया है, अपनी ड्यूटी अच्छी तरह निभाने के उपहार स्वरूप जवानों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन का तोहफा मिला है।