6 6 6, यशस्वी जायसवाल का गदर, जेम्स एंडरसन की लगातार 3 गेंद पर उड़ाए तीन छक्के, गेंदबाज के उड़े होश,

<em>6 6 6, यशस्वी जायसवाल का गदर, जेम्स एंडरसन की लगातार 3 गेंद पर उड़ाए तीन छक्के, गेंदबाज के उड़े होश,</em>


सीजी न्यूज ऑनलाइन खेल डेस्क 28 फरवरी ।Yashasvi Jaiswal vs Jimmy Anderson, एंडरसन के खिलाफ जायसवाल ने धमाका करते हुए उनकी लगातार तीन गेंद पर तीन छक्का लगाकर गदर मचा दिया है.

 जेम्स एंडरसन दुनिया के सबसे बड़े गेंदबाज में से एक हैं लेकिन युवा भारतीय बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के खिलाफ उनकी गेंदबाजी औसत नजर आई है. तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत की पारी के 85वें ओवर में जायसवाल ने धमाका करते हुए उनके खिलाफ लगातार तीन गेंद पर 3 छक्का लगाकर तूफान ला दिया. 41 साल के अनुभवी गेंदबाज की गेंदों की ऐसी धुनाई देखकर क्रिकेट पंडित हैरान रह गए. जायसवाल ने 85वें ओवर की दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर छक्का लगाकर एंडरसन के होश उड़ा दिए. ऐसा काफी कम देखने को मिलता है जब एंडरसन के खिलाफ कोई बल्लेबाज तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर पाता है. लेकिन जायसवाल ने ऐसा कर विश्व क्रिकेट को चौंका दिया है. 

बता दें  कि एक टेस्ट पारी में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्का लगाने का रिकॉर्ड भी जायसवाल ने अपने नाम कर लिया है. ऐसा कर उन्होंने मयंक अग्रवाल और नवजोत सिद्धू के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. नवजोत सिद्धू ने साल 1994 में श्रीलंका के खिलाफ मैच में एक पारी में 8 छक्का लगाए थे. वहीं, अब जायसवाल ने इस पारी में 10 छक्के अभी तक लगा दिए हैं. यानी जायसवाल टेस्ट मैच की एक पारी में 10 छक्के लगाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं. 
भारत के लिए एक टेस्ट पारी में सर्वाधिक छक्के
10 – यशस्वी जयसवाल Vs इंग्लैंड राजकोट 2024 *
8- नवजोत सिद्धू Vs SLलखनऊ 1994
8- मयंक अग्रवाल Vs बैन इंदौर 2019
इसके अलावा जायसवाल ऐसे बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं जिन्होंने अपने करियर का पहले तीन शतक को 150 से ज्यादा रनों में तब्दील करने में सफलता हासिल की है. 
करियर के पहले तीन शतक को 150+ स्कोर में परिवर्तित करने वाले बल्लेबाज
जावेद मियांदाद
एंड्रयू जोन्स
ब्रायन लारा
महेला जयवर्धने
मैथ्यू सिंक्लेयर
ग्रीम स्मिथ
यशस्वी जयसवाल