3KG चावल-2KG आटे की रोटियां, 2 लीटर दूध है एक टाइम की डाइट, 2 बीवियां बनाती हैं खाना

3KG चावल-2KG आटे की रोटियां, 2 लीटर दूध है एक टाइम की डाइट, 2 बीवियां बनाती हैं खाना


3KG चावल-2KG आटे की रोटियां, 2 लीटर दूध है एक टाइम की डाइट, 2 बीवियां बनाती हैं खाना

बिहार के कटिहार जिले (Katihar Bihar) के रफीक (Rafiq) अपने मोटापे को लेकर चर्चा में हैं. रफीक की उम्र 30 साल है और उनका वजन दो क्विंटल यानी दो सौ किलो है. मोटापे की वजह से रफीक ज्यादा पैदल नहीं चल सकते. रफीक की डाइट की बात करें तो एक बार में 3KG चावल, 2KG आटे की रोटियां और 2 लीटर दूध एक बार की डाइट में शामिल है. रफीक ने दो शादियां की हैं, लेकिन मोटापे की वजह से बच्चे नहीं हुए

30 साल के रफीक के पैदल चलने में होती है परेशानी

ज्यादा वजन की वजह से कभी-कभी रास्ते में बंद हो जाती है बुलेट बाइक

सिंगर अदनान सामी (Singer Adnan Sami) और राजनीतिज्ञ पप्पू यादव (Politician Pappu Yadav) जैसे भारी भरकम शरीर वाले लोगों को तो आपने देखा ही होगा, लेकिन कटिहार के रफीक (Katihar Rafiq) को देखकर आप दंग रह जाएंगे. 30 वर्ष के रफीक का वजन दो क्विंटल यानी 200 किलोग्राम के आसपास है. इसके अलावा इनकी डाइट के बारे में तो पूछिए ही मत. रफीक के एक टाइम की डाइट में 3 किलोग्राम चावल का भात, 2 किलोग्राम आटे की रोटियां और 2 लीटर दूध शामिल है.

बिहार के कटिहार जिले के रफीक एक किसान हैं. स्थानीय जनप्रतिनिधि, मुखिया, पार्षद और ग्रामीणों का कहना है कि अगर किसी मौके पर रफीक को मटन और चावल की दावत दे दी जाए तो वह आसानी से तीन किलोग्राम चावल और दो किलोग्राम मटन को चट कर जाते हैं.  

रफीक पैदल बहुत कम चल पाते हैं, हमेशा अपनी बाइक बुलेट से ही आते जाते हैं. कभी कभी तो ऐसा होता है कि रफीक के इतने वजन की वजह से बुलेट भी रास्ते में फंस जाती है. ऐसी स्थिति में लोगों द्वारा बुलेट को धक्का देकर चालू किया जाता है. परिवार की बात करें तो रफीक ने दो शादियां की हैं और उनकी कोई संतान नहीं है. घर में दोनों बीवियां ही मिलकर उनके लिए खाना पकाती हैं.