बीएसपी के 227 कर्मी बने अफसर, 60 फ़ीसदी का हुआ ट्रांसफर, सहायक प्रबंधक का मिलेगा पद, पढ़ें पूरी सूची

<em>बीएसपी के 227 कर्मी बने अफसर, 60 फ़ीसदी का हुआ ट्रांसफर, सहायक प्रबंधक का मिलेगा पद, पढ़ें पूरी सूची</em>


भिलाई नगर 27 मई । भिलाई इस्पात संयंत्र के 227 कर्मचारियों ने इस ई-जीरो पात्रता की परीक्षा पास कर ली है। अब लंबे इंतजार के बाद यह सभी कर्मचारी अफसर बन गए हैं। जिन्हें सहायक प्रबंधक के पद पर नियुक्त किया जाएगा । इस खुशी के साथ साथ 60% से अधिक कर्मचारी से अफसर बनने वालों के अंतर विभागीय स्थानांतरण भी कर दिया गया है।

यह परीक्षा लगातार विवादों में रही है विगत वर्ष भी कर्मचारियों के द्वारा अफसर बनने के लिए परीक्षा दी गई थी। परंतु पर्चा लीक होने के बाद इस परीक्षा को निरस्त कर दिया गया था। पुनः दोबारा यह परीक्षा इस वर्ष मार्च 2023 में आयोजित की गई थी। अप्रैल माह परीक्षा देने वाले कर्मियों के द्वारा इंटरव्यू भी दिया गया था। सेल प्रबंधन के द्वारा चयनित उम्मीदवारों की सूची आज जारी कर दी गई है। भिलाई इस्पात संयंत्र से 227 कर्मचारियों के द्वारा अफसर बनने की पात्रता हासिल कर ली गई है। इन अफसरों के लिए डेढ़ वर्ष का प्रशिक्षण दिया जाएगा एवं 1 वर्ष का प्रोबेशनरी पीरियड भी रहेगा।

वर्ष 2008 के बाद जॉइनिंग करने वालों को नहीं मिला अवसर

भिलाई इस्पात संयंत्र में अफसर बनने की जहां खुशी है वहीं दूसरी ओर वर्ष 2008 के बाद से सेल ज्वाइन करने वाले कर्मी दुखी भी है जिन्हें अफसर बनने का अवसर प्राप्त नहीं हो सका है इस संबंध में सूत्रों ने बताया कि वर्ष 2008 के पहले नौकरी प्राप्त करने वाले कर्मचारियों को अतिरिक्त अंक मिलने का लाभ प्राप्त हुआ है। जबकि 2008 के बाद सेल ज्वाइन करने वालों को अपेक्षाकृत कम अंक प्राप्त करने के कारण वह अफसर बनने से वंचित रह गए हैं।