जेल में खाने को लेकर हिंसक झड़प, बंदी युवक की हत्या, मृतक जेल में था सेवादार


सीजी न्यूज आनलाईन डेस्क, 4 मई। दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैदियों के बीच कल हिंसक झड़प हो गई। इस झड़प में एक कैदी की मौत हो गई है। जेल अधिकारियों ने बताया कि दो कैदियों के बीच अचानक बहस शुरू हो गई। बहस इतनी ज्यादा बढ़ गई कि एक कैदी की हत्या कर दी गई। मृतक जेल में सेवादार के रूप में काम करता था। पुलिस मामले की जांच कर रही है। घटना तिहाड़ के जेल नंबर 3 की है। 

जेल अधिकरियों ने बताया कि मृतक का नाम दीपक (29 वर्ष) है। हत्या करने वाले कैदी का नाम अब्दुल बशीर अखोंदजादा (44 वर्ष) मूल निवासी अफगानिस्तान है। दोनों कैदियों के बीच खाने को लेकर विवाद हुआ था। इसके बाद अब्दुल ने धारदार हथियार से दीपक के सीन पर वार कर दिया। जेल प्रशासन ने सूचना मिलते ही दीपक को अस्पताल पहुंचाया लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई थी। अब्दुल के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। मजिस्ट्रेट मामले की जांच कर रहे हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले भी तिहाड़ में कैदियों ने एक-दूसरे पर सुए से जानलेवा हमला किया था। इस घटना में चार कैदियों के घायल हुए थे। ये सभी कैदी एक ही सेल में बंद थे। जानकारी के मुताबिक, तिहाड़ के जेल नंबर-3 में सोमवार को कैदियों के दो गुटों आपस में भिड़ गए थे। दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर सुए से हमला कर दिया